देहरादून
प्रदेश के मुख्यमंत्री, पुश्कर सिंह धामी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में यूपीसीएल विद्युत उपभोक्ताओं की बिजली से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण करने हेतु कटिवद्व है। यूपीसीएल प्रबन्ध निदेशक द्वारा अवगत कराया गया कि इस वर्ष बाधित विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित सभी शिकायतों का यूपीसीएल द्वारा मौके पर ही निस्तारण कर शून्य किया गया है। शेष शिकायतें जिनमें उपभोक्ताओं की समस्या मुख्य रूप से लाइन/पोल/ट्रांसफार्मर इत्यादि जो कि उनके निर्माणाधीन घरों/निर्मित घरों/स्कूल/अस्पताल आदि के ऊपर तथा आसपास थी, के शिफ्टिंग जैसे प्रकरणों का निस्तारण चरणबद्ध रूप से विभिन्न मदों के तहत किया जाता है, जिनमें विधायक निधि के सहयोग से इस वर्ष (माह जनवरी से) वर्तमान तक प्रबन्ध निदेशक द्वारा दिए गए निर्देशो के अनुपालन में लगभग 100 से अधिक लाइनों, पोल एवं ट्रांसफार्मर षिफ्टिंग के प्रकरणों को ससमय पूर्ण किया जा चुका है। प्रकरणों में विद्युत वितरण खण्ड (दक्षिण) व विद्युत वितरण खण्ड, रामनगर (नैनीताल) में सबसे अधिक 12 प्रकरण तथा विद्युत वितरण खण्ड, रूड़की (ग्रामीण), विद्युत वितरण खण्ड, रानीखेत, विद्युत वितरण खण्ड, बड़कोट, विद्युत वितरण खण्ड, हल्द्वानी (ग्रामीण), विद्युत वितरण खण्ड, गोपेष्वर, विद्युत वितरण खण्ड, भिकियासैण एवं विद्युत वितरण खण्ड, काशीपुर में सबसे कम 1 प्रकरण सम्मिलित थे।
प्रबन्ध निदेषक, यू0पी0सी0एल0 द्वारा समस्त क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि यूपीसीएल के सभी उपभोक्ता सेवा केन्द्रों/राजस्व संग्रहण केन्द्रों पर दिव्यांगजनों, महिलाओं एवं वरिश्ठ नागरिकों की सुविधा व सुगमता के लिये केन्द्रों में सुरक्षित एवं आरामदायक बैठने का स्थान, बिल जमा करने के लिये पृथक लाईन तथा बिजली से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने हेतु आवश्यक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित की जाए।