Home / Featured / शनिवार को देहरादुन में 228 की रिपोर्ट,टोटल संक्रमित 31702 हालांकि पाजिटिव दर 4 प्रतिशत से नीचे
शनिवार को देहरादुन में 228 की रिपोर्ट,टोटल संक्रमित 31702 हालांकि पाजिटिव दर 4 प्रतिशत से नीचे

शनिवार को देहरादुन में 228 की रिपोर्ट,टोटल संक्रमित 31702 हालांकि पाजिटिव दर 4 प्रतिशत से नीचे

देहरादून

 

कोविड-19 संक्रमण के बढते प्रसार की रोकथाम हेतु जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव समस्त उप जिलाधिकारियों अपने-अपने क्षेत्रों सतर्कता बरतते हुए संक्रमण रोकने हेतु किए जा रहे उपायों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि जिन क्षेत्रों में कन्टेंनमेंट जोन बनाए गए हैं वहां पर नियमित निगरानी करते हुए कान्टेक्ट टेªसिंग कार्यों में तेजी लाएं यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण पाए जाए उसे तत्काल अन्य से पृथक करते हुए होम आइसोलेशन अथवा स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार कोविड केयर सेन्टर में रखा जाए। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को पुलिस विभाग के समन्वय से बाजारों, सब्जी मण्डी, माॅल, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग तथा सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद की सीमावर्ती चैकपोस्टों पर टेस्टिंग कार्य में तेजी लाए संक्रमण के दृष्टिगत संदिग्ध व्यक्तियों को भीड़ से पृथक करते हुए नियमों के अनुसार अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को सैम्पलिंग बढाने के साथ ही वैक्सीनेशन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कन्टेंनमेंट जोन क्षेत्र में निगरानी कार्यों की नियिमत समीक्षा की जाए।

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों सहित सम्बन्धित विभागों को कोविड संक्रमण के लक्षण, बचाव एवं जन जागरूकता के लिए नियमित जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने, पोस्टर, बैनर, ब्राउसर सहित गैस सिलैण्डर पर जागरूकता सन्देश मुद्रित करने तथा व्यापारियों से समन्वय करते हुए मिठाई के डिब्बे, पैकेट, रैपर, लिफाफे, कपड़े की पाॅलिथीन पर कोविड संक्रमण से सम्बन्धित जागरूकता सन्देश मुद्रित करने को कहा।

जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 228 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 31702 हो गयी है, जिनमें कुल 29180 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 1101 व्यक्ति उपचाररत हैं। 5920 सैम्पल जांच हेतु भेज गए, जिनमें सभी के परिणाम प्राप्त हुए है पाजिटिव दर 4 प्रतिशत से नीचे रही।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज विभिन्न राज्यों से आने वाले 1234 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए जिनमें 4 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई। जनपद के आशारोड़ी चैक पोस्ट 887 सैम्पल प्राप्त किए गए, जिनमें 2 व्यक्तियों की रिर्पोट पाजिटिव प्राप्त हुई तथा कुल्हाल चैकपोस्ट पर 347 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए जिनमें 02 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top