Breaking News
Home / उत्तराखंड / Breaking..उत्तराखण्ड की राजधानी में कोरोना वायरस Covid 19 का पहला मामला सामने आया
Breaking..उत्तराखण्ड की राजधानी में कोरोना वायरस Covid 19 का पहला मामला सामने आया

Breaking..उत्तराखण्ड की राजधानी में कोरोना वायरस Covid 19 का पहला मामला सामने आया

देहरादून

प्रदेश की राजधानी देहरादून में कोरोना वायरस का पहला मामला पॉजिटिव पाया गया है। जिलाधिकारी डा आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया संक्रमण से ग्रस्त मरीज की स्थिति स्थिर है किंतु निगरानी के लिये आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।जिलाधिकारी ने जनसामान्य से अपील कि है कि भयभीत ना हो ओर इस बीमारी से निपटने के लिए सतर्क एवं जागरूक रहें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कम- से -कम आवागमन रखें एवं अनावश्यक यात्रा से भीबचें। अपने हाथों को साबुन से धोते रहें,हाथ मिलाने से बचें। जिलाधिकारी देहरादून द्वारा जनपद में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के चयनित होने की जानकारी प्राप्त होते ही देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के परिसरों को कोंरेटिन एवं आइसोलेशन जोन घोषित किए जाने के आदेश दिए गए। सभी सम्बंधित को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
एहतियात के तौर पर डीएम द्वारा झंडा मेला की समाप्ति के आदेश दिए गए हैं। जनपद के सभी शासकीय, अर्ध- शासकीय एवं निजी महाविद्यालयों (केवल जिनकी परीक्षा चल रही है उनको छोड़कर ) तथा जनपद क्षेत्र अंतर्गत संचालित हो रहे शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद रखे जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।
आवश्यक वस्तुओं के जिसमें मास्क एवं सैनिटाइजर भी शामिल हैं के अवैध भंडारण को प्रतिबंधित कर दिया गया है। जो कोई भी इसके अवैध भंडारण एवं कालाबाजारी में लिप्त होगा ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आदेश की अवहेलना की स्थिति में आपदा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 तथा 7534826066 पर संपर्क किया जा सकता है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top