Home / Featured / पूर्व सीएम हरदा ने मनाई कांग्रेस कार्यकर्ताओ के संग होली,गाये होली के गीत
पूर्व सीएम हरदा ने मनाई कांग्रेस कार्यकर्ताओ के संग होली,गाये होली के गीत

पूर्व सीएम हरदा ने मनाई कांग्रेस कार्यकर्ताओ के संग होली,गाये होली के गीत

देहरादून

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्टीय महासचिव हरीश रावत ने आज सुभाष रोड़ स्थित गुरु नानक वैडिंग प्वाईंट में होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें राजनैतिक, सांस्कृतिक, टेड यूनियन सहित विभिन्न संगठनों के लोग होकर शामिल होकर दिया भाईचारे का संदेश।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपनी हर मौसम के कार्यकम्रों को आयोजित करने के लिये जाने जाते है उसी क्रम में उन्होने होलीका उत्सव मनाने हेतु होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें सैकडों की संख्या में शिरकत की। इस अवसर पर अपने हाथ से चंन्दन का टीका लगा होली की बधाई देते हुए उन्होने कहा कि होली का पावन पर्व बुराई के उपर सच्चाई की जीत है उमंग, हर्ष-उल्लास, भाईचारे को बढ़ाने वाला यह पावन पर्व है सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने के लिये भी होली का अपना अलग महत्व है। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड़ की होली के भी कई रंग और रुप है, उत्तराखण्ड़ तो अपने आप में एक कौमी गुलदस्ता है जिसमें कई रंगों के फूल खिलते है हमारे चारधाम के साथ सब देवी देवताओं का आर्शीवाद हमें अपने सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने में मिलता रहेगा ऐसा मेरा मानना है और कहा कि आप सबके जीवन में भी होली के रंग, उमंग और उत्साह जीवन भर बने रहे ऐसी मेरी कामना है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सरकार में रहते हुए हमने अपनी संस्कृति को बढ़ाने का काम किया उसको अब भी आगे बढ़ा रहे हैए राज्य की संस्कृतिक विरासत, अपने उत्पाद मंडूवा, झंगोरा, गहत, गलगल, अपने शिल्प, अपने परिधान, अपने साहित्य, अपने पहाड़ी व्यंजनों को प्रोत्साहन देने के अपने एजेण्ड़े को मै छोड़ुगा नही, मुझे प्रसन्नता है कि हमारे झंगोरे की खीर राष्टपति भवन में पहुॅच गई है मैं गांव-गधेरों के विकास की बात भी करता रहूंगा। इस अवसर पर शुभ कीर्तन मंड़ली नेहरु ग्राम ने सुन्दर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी जिसका आयोजन अनुज उपाध्याय, गीता उपाध्याय, लीला, कान्ता, दीना, शारदा व समिति के सदस्यों ने किया। होली मिलन कार्यक्रम में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्यासी रहे मनीष खडूरी, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, मातवर सिंह कण्ड़ारी,पृथ्वीपाल चौहान,शूरवीर सजवाण, पूर्व विधायक गणेश गोदियाल,, राजकुमार प्रभुलाल अनुपमा रावत, पार्षदो के साथ ही कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा नींबू की सन्नी, पकोड़े, गुझिया, जलेबी को अपने हाथों से अपने मेहमानों को मालू के पत्तों में पहाड़ के व्यंजनो का भी स्वाद सभी को कराया,मौजूद लोगों ने गुलाब के फूल की पंखूड़ी, चंन्दन का टीका व कई रंगो के गुलाल अबीर से एक दूसरे को गले मिल होली मिलन को सार्थक किया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top