Breaking News
Home / Featured / पुनः समीक्षा में दुन पुलिस ने किए 49 ब्लेक स्पॉट ओर 58 सम्भावित दुर्घटना स्थल चिन्हित
पुनः समीक्षा में दुन पुलिस ने किए 49 ब्लेक स्पॉट ओर 58 सम्भावित दुर्घटना स्थल चिन्हित

पुनः समीक्षा में दुन पुलिस ने किए 49 ब्लेक स्पॉट ओर 58 सम्भावित दुर्घटना स्थल चिन्हित

डीआईजी/एसएसपी देहरादून के निर्देशानुसार जनपद देहरादून क्षेत्रान्तर्गत चिन्हित ब्लैक स्पॉट के सुधारीकरण एवं इन स्थलों पर घटित होने वाली दुर्घटनाओं के कारणों की पुनः समीक्षा के लिए सम्बन्धित विभागों के साथ संयुक्त निरीक्षण की कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून को निर्देशित किया गया । प्रकाश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा जनपद में चिन्हित 49 ब्लैक स्पॉट एवं 58 दुर्घटना संभावित स्थलों के भौतिक निरीक्षण हेतु अपेक्षित विभागों के साथ निर्धारित तिथियों में संयुक्त निरीक्षण किया गया ।
1. पटेलनगर क्षेत्रान्तर्गत शिमला बाईपास रोड़,सहसपुर क्षेत्र में लांघा रोड़ व विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत हर्बटपुर,डाकपत्थर स्थित ब्लैक स्पॉट का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया ।
2. नेहरू कॉलोनी में हरिद्वार बाईपास,
3. डोईवाला
4. रायवाला ।
5. ऋषिकेश ।
6. राजपुर एवं मसूरी ।
उक्त स्थलों पर सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत रम्बल स्ट्रीप, ब्रेकर के दोनों ओर सफेद पट्टी का अभाव, साइनेंज, कैटआई,जेब्रा क्रासिंग व रोड़ मार्किंग, स्ट्रीट लाइट,डेलीनेटर,डायरेक्शन बोर्ड,आईलैण्ड कर्व चेतावनी बोर्ड आदि कमियां उजागर हुई है,जिस सम्बन्ध में मौके पर सम्बन्धित विभागों के पदाधिकारियों को पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा शीघ्र कार्यवाही किये जाने के निर्देश के बाद प्रकाश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के अनुसार डीआईजी/एसएसपी देहरादून के प्राप्त निर्देशों के क्रम में सम्बन्धित विभागों को उजागर कमियों के सम्बन्ध में कार्यसूची तैयार कर प्रेषित की गई है जिसमें 07 दिवस के अन्दर सम्बन्धित विभागों को अपेक्षित कार्यवाही करने की अपेक्षा की गई है,इसके उपरान्त पुनः कार्यों की समीक्षा करने पर किसी प्रकार की शिथिलता परिलक्षित होती है तो सम्बन्धित कार्यदायी संस्था /विभाग के विरूद्ध नियमानुसार उचित वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी । उक्त के अतिरिक्त पूर्व में मसूरी पर्यटन सीजन के दृष्टिगत वैकल्पिक मार्ग के रूप में सफ्लाई डिपो गढ़ीकैण्ट-किमाड़ी-लम्बीधार-हाथीपांव-मसूरी (कुल दूरी 24 कि0मी0) का निरीक्षण भी किया गया,इस मार्ग को जनपद के अन्य मार्गों के अन्तर्गत सूचीबद्ध करने व यातायात तथा सड़क सुरक्षा के अनुरूप किये जाने वाले अपेक्षित कार्यों के लिए जिलाधिकारी देहरादून को पत्र प्रेषित किया जा चुका है । उक्त निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात, देहरादून, अपर अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग देहरादून.अपर अभियंता, अवर अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग खण्ड डोईवाला,राजपाल सिंह रावत, निरीक्षक यातायात, राजीव रावत,निरीक्षक यातायात एवं सम्बन्धित क्षेत्र के थाना प्रभारी मौजूद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top