Breaking News
Home / इंडिया / JEE-NEET की परीक्षा कोरोना के कारणों से फिलहाल स्थगित हों…. प्रीतम सिंह
JEE-NEET की परीक्षा कोरोना के कारणों से फिलहाल स्थगित हों…. प्रीतम सिंह

JEE-NEET की परीक्षा कोरोना के कारणों से फिलहाल स्थगित हों…. प्रीतम सिंह

पूरे देश में कोरोना महामारी अपने चरम पर है तथा हर रोज हजारों की संख्या में संक्रमितों बढ़ रहे है। परन्तु केन्द्र की भाजपा सरकार बिना जनता की जान की परवाह किये जे.ई.ई. एवं एनईईटी (JEE-NEET) की परीक्षा कराने पर आमादा है। प्रीतम सिंह ने को कोरोना काल में जे.ई.ई. एवं एनईईटी की परीक्षा आयोजित कराये जाने के निर्णय को अव्यवहारिक बताते हुए इसे नौजवानों के जीवन के साथ खिलवाड बताया है।

यहां जारी बयान में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वर्तमान परिस्थितियों में जे.ई.ई. एवं एनईईटी की परीक्षा का पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी परीक्षा निरस्त कराये जाने की मांग को लेकर शुक्रवार 28 अगस्त, 2020 को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों में केन्द्र सरकार के संस्थानांे के सामने प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज किया जायेगा तथा इसी कार्यक्रम के तहत प्रदेश मुख्यालय देहरादून में केन्द्र सरकार के संस्थान सी.बी.एस.ई. कार्यालय राजेन्द्र नगर में प्रातः 1030 बजे विशाल प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर कोरोना महामारी में केन्द्र की भाजपा सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ राजनैति षडयंत्र के तहत फर्जी मुकदमें दर्ज कर उनका उत्पीड़न कर रही है वहीं जे.ई.ई. एवं एनईईटी जैसी परीक्षा का आयोजन कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड कर रही है।
प्रीतम सिंह ने यह भी कहा कि एक ओर जहां कोरोना महामारी अपने चरम पर है वहीं भारी बरसात और बढ़ से देश के कई शहरों के हालात नाजुक हैं तथा कई षहर जलमग्न हो रखे हैं, ऐसे समय में केन्द्र सरकार द्वारा जे.ई.ई. एवं एनईईटी परीक्षा का आयोजन किसी भी स्थिति में उचित नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए मांग करती है कि जे.ई.ई. एवं एनईईटी की परीक्षा स्थगित की जाय तथा कोरोना एवं बाढ वाली आपदा से उपजे हालात सुधरने पर ही परीक्षा आयोजित की जाय।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top