दून पुलिस ने इंडस्ट्रियल वॉल्वो को मॉडिफाइड कर उन्हें ऑक्सी फ्लो मीटर के रूप में इस्तेमाल करने लायक बनाया – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

दून पुलिस ने इंडस्ट्रियल वॉल्वो को मॉडिफाइड कर उन्हें ऑक्सी फ्लो मीटर के रूप में इस्तेमाल करने लायक बनाया

देहरादून

वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के दृष्टिगत किसी पुलिसकर्मी के संक्रमित होने की दशा में पुलिस लाइन देहरादून में 45 बेडो का आइसोलेशन सेंटर स्थापित किया गया है तथा आकस्मिक परिस्थितियों में ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए पुलिस लाइन में ही 5 ऑक्सिजन बेड्स की व्यवस्था की गई है।

वर्तमान में ऑक्सीजन सिलिंडरो की भारी माँग तथा बाजार में ऑक्सि फ्लो मीटर की किल्लत के दृष्टिगत आकस्मिक स्थिति में पुलिस लाइन में आक्सीजन सिलेंडरों के उपयोग की दशा में दून पुलिस द्वारा औद्योगिक इकाइयों में इस्तेमाल होने वाले इंडस्ट्रियल वॉल्वो को मॉडिफाइड कर उन्हें ऑक्सी फ्लो मीटर के रूप में इस्तेमाल किए जाने योग्य बनाया गया है।

इसके लिए पुलिस द्वारा स्थानीय टेक्नीशियन की मदद ली गई, जिसके द्वारा वास्तविक ऑक्सि फ्लो मीटर की कार्यप्रणाली को देखकर इन इंडस्ट्रियल वॉल्वो में आवश्यक जरूरी बदलाव करते हुए उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ इस्तेमाल किये जाने योग्य बनाया गया। वर्तमान में पुलिस लाइन में ऐसे 07 ऑक्सि फ्लोमीटर बनाए गए हैं, जिनका आकस्मिक परिस्थितियों में इस्तेमाल किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.