औली में नेशनल विंटर गेम्स 2022 शुरू,पहले दिन सेना और हिमाचल के खिलाड़ी रहे हावी

देहरादून/चमोली

चमोली जिले के जोशीमठ में स्थित प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा स्थली औली में सोमवार को राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों का आगाज हो गया।

प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने बतौर मुख्य अतिथि ने राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों का शुभारंभ किया। पर्यटन विभाग, गढ़वाल मंडल विकास निगम, आईटीबीपी और उत्तराखंड स्कींइग एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हो रहे तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता में देश के 17 राज्य भाग ले रहे हैं। इन राज्यो के 250 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।

दो सालो से खेल न होने से ख़िलाड़ी मायूस थे,2 साल बाद औली में आयोजित हो रहे राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों के लिए इस बार मौसम भी अच्छाखासा मेहरबान है। अच्छी बर्फबारी होने से खिलाड़ियों के चेहरे पर अलग ही चमक देखने को मिल रही है। खिलाड़ियों और आयोजकों को उम्मीद है कि पर्याप्त मात्रा में पड़ी बर्फ के कारण प्रतियोगिता ठीकठाक होने जा रही है।

खिलाड़ी मेहमानों की आमद से और ठीक ठाक बर्फ पड़ जाने से स्थानीय दुकानदार भी बेहद खुश दिख रहे हैं।

सोमवार को पहले दिन हिमाचल व सेना के दबदबे के चलते अन्य खिलाड़ियो को निराशा हाथ लगी देवेंद्र गुरुंग ने जहां स्वर्ण वहीं आसिफ बजाज ने रजत और सुनील कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

महिला वर्ग की जॉइंट्स सलालम प्रतियोगिता में हिमाचल की इंटरनेशनल सीनियर आँचल ठाकुर ने स्वर्ण,चंद्र ठाकुर ने रजत और तनुजा ठाकुर ने कांस्य पदक जीतकर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.