डीजीपी से शिकायत के बाद बहन की शादी के 1 लाख रुपये वापस पहुंचे भाई भीम सिंह के खाते में – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

डीजीपी से शिकायत के बाद बहन की शादी के 1 लाख रुपये वापस पहुंचे भाई भीम सिंह के खाते में

देहरादुन

डीजीपी से हुई साइबर क्राइम की शिकायत, तो बहन की शादी के लिए जमा किए एक लाख रूपए भाई को मिले वापस

कृष्णा नगर रुड़की निवासी भीम सिंह ने अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड को व्हट्सएप के माध्यम से शिकायत प्रेषित की थी, जिसमें उल्लेख किया गया था कि दिनांक 21 जनवरी 2021 को साइबर क्राइम के जरिए उनके खाते से एक लाख रूपए की रकम निकाल ली गई। उनके द्वारा बैंक में शिकायत दर्ज करायी गई थी लेकिन कोई सहायता नहीं मिली। तत्पश्चात उन्होंने थाना गंगनहर रूड़की में इस सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कोई सन्तोषजनक कार्यवाही नहीं हुई। निकट भविष्य में उनकी बहन की शादी है और उन्हें पैसों की बहुत आवश्यकता है।

डीजीपी अशोक कुमार द्वारा शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार को तत्काल कार्यवाही करते हुए पीड़ित के पैसे वापस दिलवाने हेतु निर्देशित किया।

जांच में तथ्य सही पाए जाने पर जिन खातों में धनराशि ट्रांसफर हुई थी, संबंधित बैंकों से पुलिस टीम ने संपर्क किया और पीड़ित भीम सिंह के पैसे उन्हें वापस करवाए। पैसे वापस मिलने पर पीड़ित भीम सिंह ने डीजीपी और हरिद्वार पुलिस का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.