जीएमवीएन के गेस्ट हाउस की जानकारी के लिए बना दून में कॉल सेंटर,एक कॉल करते ही मिल जाएगी पूरी जानकारी

देहरादून

पर्यटकों को लुभाने और गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउसों से संबंधित विभिन्न जानकारियों को प्राप्त करने के लिए दून में कॉल सेंटर स्थापित किया गया है।

अब सभी कॉल इसी सेंटर में ही · जाएंगी और वहां तैनात कर्मचारी पूरी जानकारी पर्यटक को मुहैया कराएंगे।

हालांकि अभी तक सभी जानकारियां जीएमवीएन में काल करने पर ही मिल रही थीं. जिसकी वजह से कई बार पर्यटक पूरी सूचनाओं से वंचित रह जा रहे थे।

ये व्यवस्था जीएमवीएन ने अपने सभी गेस्ट हाउसों के लिए लागू कर दी है।अब जो भी पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग के संबंध में व अन्य जानकारी लेना चाहता है. तो जीएमवीएन के नियमित नंबरों पर कॉल कर पूरी जानकारी ले सकता है। कॉल सेंटर की स्थापना के बाद से अब डाटा विश्लेषण भी किया जाएगा ।

इसके लिए गुणवत्ता चेक करने वाले कार्मिकों को भी भर्ती की गई है। अब पर्यटकों को हो रही परेशानियों से निजात मिलेगी, पूर्व में पर्यटक जब पूछताछ के लिए संपर्क करते थे. तो कई बार उनको जानकारी नहीं मिल पा रही थी।

पूरी जानकारी के अभाव में

इसकी वजह से पर्यटक भटक जाते थे या पूर्व में पूछताछ के लिए लोग निगम में ही कॉल किया करते थे। लेकिन कार्मिक निगम के अलग अलग कामों में व्यस्त होने के कारण पूरी जानकारी नहीं दे पाते थे।

निगम के प्रबंध निदेशक विनोद गोस्वामी ने बताया कि ये कॉल सेंटर सहस्त्रधारा रोड स्थित आइटी पार्क में स्थापित किया गया है। इसके लिए आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्तियां भी कर दी गई हैं।ताकि पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें। उन्होंने बताया कि काल सेंटर में एक निगम का कर्मचारी भी उपस्थित रहेगा जो सारी जानकारी आगे मुहैया कराएगा। जीएमवीएन के गेस्ट हाउसों में ठहरने वाले पर्यटकों को इस व्यवस्था से अब काफी राहत मिलेगी। इसके माध्यम से पर्यटकों की सभी समस्याओं का कॉल पर ही निस्तारण किया जा सकेगा।

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