सीएम धामी ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की भेंट,प्रदेश में सुदृढ़ रेल कनेक्टिविटी सहित कई रेल योजनाओं पर की विस्तार से चर्चा – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

सीएम धामी ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की भेंट,प्रदेश में सुदृढ़ रेल कनेक्टिविटी सहित कई रेल योजनाओं पर की विस्तार से चर्चा

देहरादून/नई दिल्ली

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रेल भवन पहुंचकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर प्रदेश में सुदृढ़ रेल कनेक्टिविटी के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने रेल मंत्री से लखनऊ से देहरादून के मध्य “वंदे भारत एक्सप्रेस*के संचालन एवं पर्वतीय क्षेत्रों में रेल सेवा के विस्तार के दृष्टिगत बहुप्रतीक्षित टनकपुर-बागेश्वर रेललाइन निर्माण की यथाशीघ्र स्वीकृति प्रदान करने हेतु अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद से काठगोदाम, हरिद्वार और देहरादून को जोड़ने हेतु सीधी रेल सेवा शुरू करने, दून एक्सप्रेस में कोटद्वार के कोच का व जनता एक्सप्रेस में रामनगर के कोच का पुनः परिचालन करने एवं टनकपुर से राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी तक नई रेल सेवा प्रारम्भ करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेल सेवाओं के विस्तार से प्रदेशवासियों एवं पर्यटकों के लिए आने वाले समय में यातायात सुगम होगा साथ ही पर्यटन प्रमुख राज्य होने के कारण प्रदेश की आर्थिकी भी सशक्त होगी। केंद्रीय रेल मंत्री ने हर सम्भव सहयोग के प्रति सीएम धामी को आश्वस्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.