Home / Featured / सीएम तीरथ ने 108 सेवा के 132 एम्बुलेन्स वाहनों को प्रदेश के सभी 13 जिलों को रवाना किया।
सीएम तीरथ ने 108 सेवा के 132 एम्बुलेन्स वाहनों को प्रदेश के सभी 13 जिलों को रवाना किया।

सीएम तीरथ ने 108 सेवा के 132 एम्बुलेन्स वाहनों को प्रदेश के सभी 13 जिलों को रवाना किया।

देहरादून

उत्तराखण्ड सरकार द्वारा UDRP-F के माध्यम से 132 एम्बुलेन्स को स्वास्थ्य महानिदेशालय को फरवरी एवं मार्च माह में उपलब्ध कराया गया था।

सरकार ने इन 132 नई एम्बुलेंस को 108 के बेड़े में शामिल कर कुंभ मेला 2021 में अब तक प्रयोग किया जा रहा था।

सीएम तीरथ कैम्प कार्यालय से इन वाहनों को झंडी दिखाकर प्रदेश के 13 जनपदों के लिए रवाना की गई इन 132 एम्बुलेंस में 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट एवं 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस हैं।

इनमें अल्मोड़ा को 10, बागेश्वर को 5, चमोली को 9, चंपावत को 5, देहरादून को 13, हरिद्वार को 20, नैनीताल को 10, पौड़ी को 11, पिथौरागढ़ को 9, रुद्रप्रयाग को 5, टिहरी को 9, यू एस नगर को 17 व उत्तरकाशी को 9 एम्बुलेंस उपलब्ध करवाई गई हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को चाहिए कि वे कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन कर मास्क लगाएं, साथ ही दो गज की दूरी का पालन भी करें और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहें।

उन्होंने कहा कि बीमारी के लक्षण आते ही सजग रहकर कोविड के अनुरूप व्यवहार अपनाकर अपना इलाज कराएं। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। जिस किसी अस्पताल को ऑक्सीजन की आवश्यक्ता हो रही है उनको वहां तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए नोडल अधिकारी भी नामित कर दिए गए हैं। जनता को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। प्रदेश को दो दिन पहले 7500 रेमिडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हो चुकी है और इससे पहले भी 3500 रेमिडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी। सरकार पूरी तरह से इन पूरे हालातों पर नजर बनाए हुए है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top