कांग्रेसी पदाधिकारी जनता को हो रही समस्याओं को लेकर मिले DSO से,मिला आश्वासन – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

कांग्रेसी पदाधिकारी जनता को हो रही समस्याओं को लेकर मिले DSO से,मिला आश्वासन

देहरादून
पूर्व राज्य मंत्री मनीष नागपाल ने जिला पूर्ति अधिकारी से मिलकर जनता की समस्याओं से अवगत कराया उन्होंने निम्न बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित किया
1-राज्य खाद्य योजना के अंतर्गत बीपीएल कार्ड धारको को गेहूं व चावल पांचवा ₹6 किलो के हिसाब से दिया जाना चाहिए वह इसकी मात्रा भी 5 किलो 12 किलो से बढ़ाकर 15 से 15 किलो प्रति कार्ड की जानी चाहिए।
2-इसको करोना काल में गरीब जनता के राष्ट्रीय खाद्य योजना एनएफएसए व बीपीएल कार्ड बनाए जाएं क्योंकि सैकड़ों लोग अभी भी इन योजनाओं से दूर है और जिसके कारण इस कमरतोड़ महंगाई में उनकी जीवन यापन बहुत मुश्किल हो गया है।
3-जो डाले राशन पर जनता को पैसे में दी जा रही है उनका मुहय और कम किया जाए क्योंकि बजारी मूल्य और सरकारी मूल्य में ज्यादा फर्क नहीं है इसको सस्ता किया जाए।
4-पूर्ति विभाग में जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है चाहे वहां फॉर्म जमा करने का हो या फिर नाम कटवाने वह जुड़वाने का हो या नया कार्ड बनाने का हो वह वृद्धों व विकलांगों का भी ध्यान रखा जाना चाहिए इन सभी का सरीली कारण किया जाए।
5-राशन की दुकानों पर भी सनितिजेशन करवाएं जाए क्योंकि यहां पर लाखों की संख्या में लोग आते हैं सरकार व विभाग की तरफ से आप तक दुकानें पर दवा का छिड़काव नहीं हुआ है।
6-राशन विक्रेताओं को विभाग की तरफ से करो ना महामारी की बचाव संबंधी चीजें सैनिटाइजर ग्लव्स व अन्य सामान आदि दिया जाना चाहिए ताकि दुकानदारों व और जनता की सुरक्षा हो सके।
7-राशन की दुकानों पर सस्ती दरों पर अन्य खाद्य वस्तुओं जैसे रिफाइंड आंवला सरसों का तेल मिर्च नमक व समस्त प्रकार के मसाले आदि सस्ती दरों पर उपलब्ध कराई जाए ताकि गरीब जनता में राहत मिल सके।

कोंग्रेस नेताओ ने सभी बिंदुओं पर अभिलंब कार्रवाई की मांग की कहा हम सरकार तथा विभाग से करते हैं शीघ्र कार्रवाई ना होने की स्थिति में कांग्रेसजन आंदोलन को बाध्य होंगे।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से कांग्रेस नेता व सेवादल के प्रदेश सचिव पीयुष गॉड ,सुशील बागा जी ,मोहन सिंह रावत ,रमेश मनवाल अजय माथुर ,संतोष भारती अशोक, मल्होत्रा ,जहांगीर खान,आरके पुंडीर सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.