Home / Featured / कांग्रेस सेवादल ने देश को प्रथम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति दिए,सेवादल का प्रशिक्षण हर कांग्रेसी के लिए जरूरी…लाल जी देसाई
कांग्रेस सेवादल ने देश को प्रथम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति दिए,सेवादल का प्रशिक्षण हर कांग्रेसी के लिए जरूरी…लाल जी देसाई

कांग्रेस सेवादल ने देश को प्रथम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति दिए,सेवादल का प्रशिक्षण हर कांग्रेसी के लिए जरूरी…लाल जी देसाई

देहरादुन

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई पहुंचे। उनके द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कार्यशाला का उद्घाटन किया गया जिसकी शुरुआत ध्वज वंदन कार्यक्रम से की गई।
कांग्रेस सेवा दल के उत्तराखंड प्रदेश के पदाधिकारी जिलों, महानगरो, ब्लॉक व विधानसभा के अध्यक्षों ने भाग लिया। कार्यशाला का विषय पिछले विधान सभा चुनावों में वो विधानसभा सीटटें जो कांग्रेस अभी तक नहीं जीत पाई और वो सीटें जो बहुत कम अंतर से लगातार पार्टी हारती रही है। उन सीटों में कांग्रेस सेवा दल की पार्टी प्रत्याशियों को जीत दिलाने में क्या भूमिका होनी चाहिए।

कार्यशाला के मुख्य अतिथि कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय प्रभारी लाल देसाई ने बताया कि कांग्रेस सेवा दल द्वारा ही देश को प्रथम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति देने का कार्य किया । कांग्रेस सेवा दल से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ही मुख्य कांग्रेस में नियुक्ति मिलनी चाहिए। जब तक कांग्रेस की विचारधारा के बारे में कोई व्यक्ति नहीं जानेगा और इसके लिए कांग्रेस सेवा दल के प्रशिक्षण कैंप में शामिल नहीं होगा तब तक उसे कांग्रेस की विचारधारा और कांग्रेस की कार्यशैली के बारे में जानकारी हो ही नहीं सकती ।इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को प्रशिक्षण कैंपों में शामिल होना चाहिए जिससे कांग्रेस सेवा दल का कार्यकर्ता अधिक मजबूती के साथ देश में फूट डालने वाले अलगाव करने वाले अन्य संगठनों को जवाब दे सके और देश के नागरिक मैं राष्ट्रीयता की जोत जला सके और साथ ही साथ प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिया कि इसी वर्ष अप्रैल मई माह के अंदर कांग्रेस सेवा दल का कैंप गढ़वाल मंडल में और एक कैंप कुमाऊं मंडल में लगाया जाए जिससे हमारे कार्यकर्ता प्रशिक्षित हो और अधिक मजबूती से आने वाले चुनाव में अपनी निर्णायक भूमिका निभाए।

कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने कांग्रेस सेवा दल उत्तराखंड द्वारा किए गए कार्यों का ब्यौरा रखा। उन्होने बताया कि कांग्रेस सेवा दल द्वारा आने वाले चुनाव के लिए कमर कस ली है और कांग्रेस सेवा दल से उत्तराखंड द्वारा प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को हर ग्राम कस्बे ब्लॉक नगर व महानगरों में ध्वज वंदन का कार्यक्रम किया जा रहा है।लोगों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना बढ़ाने और राष्ट्रीयता की भावना जगाने का कार्य किया जा रहा है।

कार्यशाला के विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ अमरजीत सिंह राष्ट्रीय सचिव मौजूद थे, कार्यशाला का संचालन नीरज त्यागी प्रदेश महासचिव सेवा दल द्वारा किया गया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से देहरादुन महानगर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पूर्व प्रदेश सचिव प्रवीण टीटू त्यागी,दिनेश ममगाई,जसवीर प्रधान, इलम चंद , मनमोहन शर्मा, हेमा पुरोहित, कमल रावत, महानगर अध्यक्ष राजकुमार यादव,महिला महानगर अध्यक्ष सावित्री थापा, व राष्ट्रीय सचिव राजवीर , सत्येंद्र पवार, संजय फौजी,कर्म सिंह,राजेश कुमार,दीपक शर्मा आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top