उत्तराखंड के स्वतंत्रता सेनानी परिवारों के विभिन्न संगठनों में एकता के प्रयास शुरु हुए,वक्ताओं ने व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा त्याग एक बैनर पर समन्वय समिति बनाने की बात पर बनाई सहमति

देहरादून

रविवार को उत्तराखंड के स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारियों के हितार्थ कार्य कर रहे संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियो की एक सामूहिक सभा का आयोजन किया गया।

सभा में वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी गोवर्धन प्रसाद शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सभा में उपस्थित सभी वक्ताओं ने खुलकर अपने विचार रखें और सेनानी परिवारों के हित में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा को त्याग कर एक जुटता के प्रयास को अग्रसारित करने का आह्वान किया।

सभा में प्रस्ताव आए या तो सभी संगठनों के तीन-तीन प्रतिनिधि लेकर उत्तराखंड स्तर पर समन्वय समिति का गठन किया जाए किंतु ज्यादातर लोगों का मानना था कि सभी एक संगठन के बैनर तले कार्य कर विभाजित शक्ति संगठित कर दुगने जोश के साथ पूर्वज स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान एवं अपने अस्तित्व की रक्षा कर सकें।

सभा में एसके गोविल संदीप शास्त्री, मुकेश नारायण शर्मा, यशपाल सिंह रावत, अवधेश पंत, राजकुमार अग्रवाल, महिपाल सिंह रावत, विजय कुमार गर्ग, शशांक गुप्ता, आशालाल, सुलोचना ईस्टवॉल, राकेश डोभाल, सच्चिदानंद उनियाल, सच्चिदानंद नौटियाल, शक्ति प्रसाद डिमरी आदि ने अपने विचार रखें सभा का संचालन भूपेंद्र सिंह कंडारी द्वारा किया गया। अंत में सभा के अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद शर्मा द्वारा दिए गए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ सभा समाप्त की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.