उत्तराखण्ड में वीरवार को 1802 लोग संक्रमित मिले, दफ्तरों के लिए भी गाइड लाइन जारी,इसको भी पढिये – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

उत्तराखण्ड में वीरवार को 1802 लोग संक्रमित मिले, दफ्तरों के लिए भी गाइड लाइन जारी,इसको भी पढिये

देहरादून

पर्वतीय प्रदेश उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण को लगातार बढ़ता देख सरकारी दफ्तरों में विशेष एहतियात बरतने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
प्रदेश के चीफ सेक्रेट्री ओमप्रकाश ने बुधवार सभी विभागों के लिए 25 विभिन्न प्रकार की एहतियात बरतने के आदेश दे दिए।
आरोग्य सेतू ऐप का इस्तेमाल हर कर्मचारियों के लिए अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही दफ्तर-सभागारों में बैठक-समारोहों के आयोजनो को रोक दिया गया है।

अधिकारियों को वर्चुअल माध्यम का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने को कहा है। दफ्तरों में अनावश्यक आंगतुकों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।

प्रतिदिन दो बार कीटाणु नाशक फिनायल से फर्श, गलियारे शौचालयों, सिंक, वॉटर पॉइंट का सेनेटाइजेशन, हफ्ते में दो बार प्रवेश द्वार, दरवाजों, फर्श,सीढ़ियों, रेलिंग, फर्नीचर, लिफ्ट आदि का सेनेटाइजेशन किया जाए, पीने के पानी की शुद्धता की लगातार जांच, ऑफिस के प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर अवश्य करना होगा, एसी का प्रयोग कम से कम करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का।पालन करते हुए दफ़्तर खुलने-बंद होने, लंच टाइम में भीड़ न होने, वेटिंग रूम, विजिटर लॉबी में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने, दो कुर्सियों के बीच कम से कम छह फीट की दूरी , लिफ्ट के बजाए सीढि़यों का इस्तेमाल करने के साथ ही हर कर्मचारी को पहचान पत्र लाजमी रखना होगा।

कोरोना संक्रमण के चलते कार्यालय परिसरों में गुटका, पान, तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट का सेवन एवं थूकना पूर्णत: प्रतिबन्धित, मास्क/फेस कवर का उपयेाग अनिवार्य, बार-बार छूने से बचने के लिए दफ्तर के दरवाजों को खुला रखना होगा। कर्मचारी पानी की बोतल, चाय, मग अपने घर से ही लाएं और कैंटीन में डिस्पोजल बर्तनों का उपयोग करें।
हालांकि सूबे उत्तराखंड में 24 घंटे में 2 हजार 220 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 9 लोगों की जान कोरोना संक्र​मण की चपेट में आने से हो गई है।

1802 लोग कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक 1 लाख 16 हजार 244 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।
देहरादून में सर्वाधिक 914 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार 613, नैनीताल 156, यूएस नगर 131, पौड़ी 105, टिहरी 79, रूद्रप्रयाग 49,उ पिथौरागढ़ 29, उत्तरकाशी 23, अल्मोड़ा 55 (जिले का आंकड़ा गिनती के दिवसों के अनुसार पृथक है), चमोली 25, बागेश्वर 15 तथा चंपावत 26 संक्रमित मिले हैं। चिंताजनक पहलू यह है कि ठीक होने की बजाए संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.