Home / Featured / कूड़ा उठाने के मामले में आरोपित सफाई कर्मियों को पुलिस ने साथियों सहित किया गिरफ्तार,रिहा
कूड़ा उठाने के मामले में आरोपित सफाई कर्मियों को पुलिस ने साथियों सहित किया गिरफ्तार,रिहा

कूड़ा उठाने के मामले में आरोपित सफाई कर्मियों को पुलिस ने साथियों सहित किया गिरफ्तार,रिहा

देहरादून/हल्द्वानी

महिला डिग्री कॉलेज के पास कूड़ा उठाने के दौरान हुए विवाद में आरोपी बनाए गए सफाई कर्मियों को रविवार को उनके साथियों सहित पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपियों को पुलिस की गिरफ्त से छुड़वाने का प्रयास भी कर डाला गया। आरोपियों को पुलिस पेशी के लिए उप जिला अधिकारी हल्द्वानी के न्यायालय में ले जा रही पुलिस से कोतवाली के बाहर ले जाते ही आरोपियों को छुड़ाने के लिए सफाई कर्मचारियों ने पुलिस अभिरक्षा का डेरा तोड़ दिया।

शनिवार को सफाई कर्मचारी अपने साथियों के ऊपर दर्ज किए गए मुकदमे के खिलाफ कोतवाली में आ पहुंचे। इस बीच पुलिस आरोपियों को पेशी के लिए सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ले जा रही थी। इसके लिए उससे पहले आरोपियों का मेडिकल करवाना था।

लेकिन वहां मौजूद सफाई कर्मियों को संदेह हुआ कि इन सभी आरोपियों को पुलिस जेल जा रही है। पुलिस ने कई बार सफाई कर्मियों को समझाया लेकिन वे नहीं माने।

इधर कोतवाली से बाहर आते ही कुछ सफाई कर्मियों ने पुलिस अभिरक्षा को तोड़ आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश की। यह देख पुलिस के हाथ पाव फूल गए।

तुरंत ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने स्थिति को संभाला और उग्र हुए सफाई कर्मियों को दूसरी और खदेड़ दिया। इसके बाद स्थिति संभालने के बाद आरोपियों को अगली कार्रवाई के लिए लेकर चले गए।

इससे पहले उत्तराखंड देवभूमि सफाई संघ के अध्यक्ष राहत मसीह के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने कोतवाली परिसर के अंदर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने राज्य सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कर्मचारियों का कहना है. कि सफाई कर्मचारी शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस उनके अधिकारों का हनन करने पर तुली है।

उनका आरोप था कि पुलिस जबरदस्ती धरना दे रहे सफाई कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों पर दर्ज मुकदमों को अगर जल्दी वापस नहीं लिया गया तो कोतवाली परिसर में ही अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा ।

इधर कांग्रेस नेता भी इस मामले में कूद पड़े। कांग्रेस नेता ललित जोशी सफाई कर्मचारियों के समर्थन में आ गए हैं। वह भी कर्मचारियों के साथ कोतवाली में धरने पर बैठ गए।

सफाई कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस उनको बेवजह परेशान कर रही है। एसएसआई मंगल नेगी ने बताया कि सभी छह आरोपियों को जमानत पार्क छोड़ दिया गया है। दिनभर चले धरना प्रदर्शन के बाद देर शाम सभी आरोपियों को जमानत मिल गई।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top