हाथी ने युवक को पटक कर मार डाला,दूसरा बचा साथी दहशत में

देहरादून

राजाजी पार्क की गौहरी रेंज के अंतर्गत स्थित फूलचट्टी के पास रविवार की देर रात बाइक सवार एक युवक को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला।
जबकि, साथी ने भागकर जान बचाई। इस दर्दनाक घटना के बाद भी हाथी कई घंटे तक घटनास्थल पर ही था।

थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला प्रमोद उनियाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मनीष डोबरियाल व शुभम डोभाल गरुड़चट्टी स्थित शंतम् रिसार्ट में काम करते हैं।रविवार की रात दोनों किसी काम से ऋषिकेश आए थे।
सुबह रिसार्ट जाने के लिए दोनों रात में ही अपनी बाइक पर ऋषिकेश से गरुड़चट्टी के लिए निकले थे। रात करीब बारह बजे फूलचट्टी के समीप दोनों झरने का पानी पीने के लिए रुके थे , तभी झाड़ियों से निकले एक हाथी ने उनपर हमला बोल दिया। हाथी ने मनीष कुमार डोबरियाल (28) पुत्र कमलेश डोबरियाल निवासी गीतानगर ऋषिकेश,मूल निवासी सतपुली पौड़ी गढ़वाल को पटक-पटक कर मार डाला।जबकि शुभम डोभाल पुत्र राजेश डोभाल निवासी गढ़ी कैंट देहरादून ने मौके से भागकर जान बचाई। इस बीच जंगल मे छिपे शुभम ने ही घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची, मगर हाथी कई घंटे घटनास्थल और उसके आसपास ही घूमता रहा जिससे पुलिसकर्मियों की हिम्मत नही हुई। सुबह जब हाथी चला गया तब पुलिस ने युवक के शव को उठाया।

रात के समय इस रोड पर अक्सर हाथी का दिखना आम बात है। फूलचट्टी के समीप छह माह पूर्व भी हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मारा था। तब हाथी ने यहां की छह अस्थायी दुकानों को भी तोड़ा था।

घटना के दूसरे चश्मदीद शुभम डोभाल ने पुलिस को बताया कि रिसार्ट में रात को सिर्फ मुझे ही जाना था मगर, जब मनीष डोबरियाल को इस बात का पता चला तो उसने रात को अकेले न जाने की सलाह दी और खुद ही साथ जाने को तैयार हो गया। घटना के बाद पुलिस को सूचना देने के साथ ही शुभम जंगल में छिप गया था। पुलिस से मोबाइल के माध्यम से संपर्क में रहा। इस तरह तीन घंटे अकेले जंगल में बिताए ये तो गनीमत रही कि इस दौरान किसी और जानवर ने हमला नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.