Home / Featured / लोहाघाट के अनिल पुनेठा बने उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त,1984 बेच के पूर्व IAS तेलंगाना के मुख्य सचिव रह चुके हैं
लोहाघाट के अनिल पुनेठा बने उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त,1984 बेच के पूर्व IAS तेलंगाना के मुख्य सचिव रह चुके हैं

लोहाघाट के अनिल पुनेठा बने उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त,1984 बेच के पूर्व IAS तेलंगाना के मुख्य सचिव रह चुके हैं

देहरादून

आखिरकार राज्य में लंबे समय से रिक्त चल रहे मुख्य सूचना आयुक्त व दो सूचना आयुक्त समेत तीन पदों पर नियुक्ति हो गई।

सरकार ने तेलंगाना के पूर्व मुख्य सचिव आईएएस अनिल चंद्र पुनेठा को राज्य का मुख्य सूचना आयुक्त बनाया है। पुनेठा वर्तमान में हैदराबाद में रह रहे हैं। नई दिल्ली निवासी विपिन चंद्र और देहरादून निवासी एडवोकेट विवेक शर्मा को सूचना आयुक्त के रिक्त पदों पर तैनाती दी गई है।

मुख्य सूचना आयुक्त पद से शत्रुघ्न सिंह के मार्च में त्यागपत्र देने से यह पद रिक्त हो गया था. सरकार ने सूचना आयुक्त जेपी ममगाई को कार्यवाहक मुख्य सूचना आयुक्त बनाया था। बीते अक्टूबर माह में जेपी ममगाई भी सेवानिवृत्त हो गए। इस कारण सूचना विभाग में मुख्य सूचना आयुक्त व दो पद आयुक्त के रिक्त चल रहे थे। मुख्य सूचना आयुक्त और दो सूचना आयुक्त के न होने के कारण आयोग का कार्य तकरीबन ठप्प पड़ा था।

 

 

 

उत्तराखण्ड के लोहाघाट के मूल निवासी एवं पूर्व आईएएस अनिल चंद्र पुनेठा 1984 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर रहे पुनेठा ने अपनी सातवीं तक की पढ़ाई लोहाघाट शहर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय और राजकीय अन्तर कॉलेज से की। अनिल चंद्र पुनेठा को राज्यपाल द्वारा 3 वर्ष की अवधी के लिए राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है।
वहीँ अन्य दो नए सूचना आयुक्तों की भी नियुक्ति की गयी है, इनका कार्यकाल भी 3 वर्ष की अवधि के लिए रहेगा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top