Breaking News
Home / इंडिया / एसटीएफ की बड़ी सफलता..5000 का इनामी,लूट और अपहरण में वांछित गुरमीत गिरफ्तार
एसटीएफ की बड़ी सफलता..5000 का इनामी,लूट और अपहरण में वांछित गुरमीत गिरफ्तार

एसटीएफ की बड़ी सफलता..5000 का इनामी,लूट और अपहरण में वांछित गुरमीत गिरफ्तार

देहरादुन/यूएस नगर

5000/-रूपये के ईनामी/लूटेरा तथा मेरठ उत्तर प्रदेश का शातिर अपराधी विगत 9 वर्षो से एक नामी कम्पनी के मैनेजर के अपहरण व लूट में फरार चल रहा था को उत्तराखण्ड एसटीएफ ने गिरफ्तार किया।

उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना प्राप्त हुयी की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ का बदमाश गुरमीत सिह पुत्र जगीर सिह निवासी ग्राम बिडौरा थाना नानकमत्ता जिला उधमसिहनगर किसी गम्भीर वारदात को अंजाम देने की फिराक में है तथा उत्तराखण्ड के कुमॉऊ मण्डल में वारदात कर सकता है।सूचना पर तत्काल एक टीम मेरठ भेजी गयी वहॉ से गोपनीय जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त बदमाश कुछ दिन पूर्व ही एक गैंग बनाकर वारदात को अंजाम देने उधमसिहनगर ,नैनीताल उत्तराखण्ड की तरफ है । इस पर एसटीएफ की कुमॉऊ यूनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एस0टी0एफ0 कुमॉऊ व पन्तनगर पुलिस की एक सयुक्त टीम का गठन किया गया ।

शातिर गुरमीत के सम्बन्ध में जानकारी मिली थी कि अप्रैल 2011 में अपने दो साथियों के साथ रुद्रपुर के पॉच सितारा होटल रेडीशन के जीएम अरविन्द शिनॉय को रुद्रपुर की सुपर मार्केट के सामने से हथियारो की नोक पर उनकी होडा सिटी कार सहित अपहरण किया था और बॉधकर गन्ने के खेत में डाल उनके मोबाइल,नगद 50000 व होडा सिटी कार को लेकर फरार हो गये थे । जिसमें से दो अभियुक्त घटना के कुछ दिनो पश्चात असले व लूटे हुए माल के साथ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिये गये थे । अभियुक्त गुरमीत सिह लूटी गयी होडा सिटी कार के साथ नेपाल भाग गया था। करीब 9 सालों तक फरार गुरमीत के विरुद्व नेपाल में भी अभियोग पंजीकृत है नेपाल में भी जेल में रहा था ।

पुलिस से बचने के लिये शातिर गुरमीत समय-समय पर नेपाल में शरण लेता रहा है । हाल ही में वह मेरठ में किसी वारदात को अंजाम देने के लिये सितारगंज क्षेत्र मे फर्जी आईडी बनाकर रह रहा था ,19 दिसम्बर की देर रात्रि एस0टी0एफ0 व पन्तनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अभियुक्त गुरमीत को गिरफ्तार कर लिया । अभियुक्त गुरमीत के विरुद्व थाना नानकमत्ता में एनडीपीएस व नेपाल व उत्तर प्रदेश में भी अभियोग पंजीकृत होना प्रकाश में आया है ।

गिरफ्तार अभियुक्त
गुरमीत सिह पुत्र जगीर सिह निवासी ग्राम बिडौरा थाना नानकमत्ता जिला उधमसिहनगर की एसटीएफ टीम में
1-उप निरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी 2-हे0कानि प्रो0 बांबू खां 3- कानि प्रमोद रौतेला 4-कानि गुरवन्त सिह 5- कानि किशोर कुमार 6- कानि महेन्द्र गिरी
पन्तनगर की टीम में
1-उप निरीक्षक अनिल उपाध्याय 2- कानि हरीश सिह 3- कानि किशोर फर्त्याल
आदि की भूमिका रही।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top