Home / Election 2022 / 18 दिसंबर से विजय संकल्प यात्रा में विकास कार्यों का लेखा जोखा लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा…कौशिक
18 दिसंबर से विजय संकल्प यात्रा में विकास कार्यों का लेखा जोखा लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा…कौशिक

18 दिसंबर से विजय संकल्प यात्रा में विकास कार्यों का लेखा जोखा लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा…कौशिक

देहरादून

भाजपा, आगामी 18 दिसंबर से विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रदेश सरकार और केंद्र के सहयोग से राज्य में संपादित विकास कार्यों का लेखा जोखा लेकर जनता के बीच जाएगी। पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक जी ने बताया कि हमारी सरकार ने 8 लाख से अधिक रोजगार देने से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य,
सड़क-रेल-संचार कनेक्टिविटी, महिला, सैनिकों और उनके परिवारों के लिए किए बड़े पैमाने पर कार्य किए हैं । पार्टी लगभग 4500 किलोमीटर की इस यात्रा में डबल इंजन की सरकार के अपने संकल्प पत्र के अनुरूप किए तमाम कार्यों पर जनता से आशीर्वाद मांगने जा रही है । मदन कौशिक ने बताया कि इस दौरान हम कॉंग्रेस की पिछली सरकारों के कार्यकालों की नाकामी को भी जनता की अदालत में उठाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने आज एक पत्रकार वार्ता में 18 दिसंबर से शुरू होने वाली संकल्प यात्रा की विस्तार से जानकारी दी। मदन कौशिक जी ने बताया कि कल हरिद्वार में हरकी पेड़ी से दो चरणों में होने वाली इस यात्रा के गढ़वाल मण्डल यात्रा का आगाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड़ड़ा और सीएम पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिती में किया जाएगा। यात्रा शुभारंभ के उपरांत रोड शो का भी आयोजन किया जाएगा । वहीं कुमाऊं क्षेत्र में यात्रा का प्रारंभ 19 दिसंबर को बागेश्वर से होगा जिसमें केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। मदन कौशिक ने बताया कि विजय संकल्प यात्रा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री व संग़ठन के वरिष्ठ नेता समय समय पर भागेदारी करेंगे। यह यात्रा गढ़वाल क्षेत्र में 2660 किलोमीटर और कुमाऊं क्षेत्र में 1890 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान यात्रा मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर जनसभाएं स्वागत कार्यक्रम व रोड़ शो होंगे।पार्टी अध्यक्ष ने जानकारी दी कि प्रदेश और केंद्र सरकार की कार्यों के प्रचार-प्रसार करने के लिए 70 LED रथ भी रवाना किए जाएँगे। इस यात्रा के दौरान LED व अन्य प्रचार वाहनों में जनता के सुझावों को एकत्र करने के लिए पत्रपेटी भी लगाई गयी है। इसके अतिरिक्त शक्ति केन्द्रों समेत प्रत्येक स्तर पर सुझाव पेटी में मिली जनता की राय के आधार पर हम पार्टी का दृष्टि पत्र तैयार करेंगे।

मदन कौशिक ने ज़ोर देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में विजय के संकल्प के साथ मैदान में उतरी है। हम यात्रा के दौरान इन 5 वर्षों में डबल इंजन की सरकार द्धारा प्रदेश में हुए विकास कार्यों की जानकारी देंगे। अब चाहे वह केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से सूबे को मिली 1 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाओं की बातहो, चाहेकिसानों, जवानों, महिलाओं और युवाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं की बात हो | चाहे केंद्र के सहयोग से राज्य में परिवहन और अन्य ढांचागत सुधारों के कार्यों की बात हो या चाहे केदारनाथ पुनिर्माण व अन्य धार्मिक और पर्यटक स्थलों में हुए विकास कार्यों की बात हो |  हमने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेण बनाने का वादा पूरा किया, किसानो-पशुपालकों के लिए अनेक योजनाएँ शुरू की | कोरोना महामारी के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ाई में प्रदेश न केवल देश में अव्वल रहा बल्कि रिकॉर्ड टीकाकरण कर प्रदेश की जनता को सुरक्षित करने में भी हम सफल रहे हैं।

मदन कौशिक ने बताया कि यात्रा में हम अपनी उपलब्धियों को बताने के अलावा विपक्ष विशेषकर कॉंग्रेस की करतूतों का भी पर्दाफाश करेंगे। आज कांग्रेस के राष्ट्रीय और क्षेत्रीय नेता, भाजपा सरकार को लेकर जनता में भ्रम फैला रही है जबकि अपने कार्यकाल में चाहे उनकी प्रदेश की सरकार की बात हो यह उनकी केंद्र सरकार की, एक भी बड़ी परियोजना या विकास कार्य उन्होने प्रदेश के लिए शुरू नहीं किया | अब कॉंग्रेस व दूसरे दलों के नेता उत्तराखंड में चुनावी पर्यटन पर हैं और जनता को झूठे वादे कर गुमराह कर रहे हैं | हम इस यात्रा में जनता को इन घोषणा वीर नेताओं से सावधान भी करेंगे।

कॉंग्रेस अपनी हर सभा में एक ही मुद्दा ज़ोर से उठाती रही है कि सूबे में प्रत्येक चुनाव में परिवर्तन का चलन है , लेकिन भाजपा पर पुनः भरोसा जताकर
उत्तराखंड की महान जनता ‘एक बार एक दल व एक बार दूसरे दल की सरकार’ के मिथक को तोड़ कर नई परम्परा शुरू करने जा रही है। पत्रकार वार्ता मे विजय संकल्प यात्रा के प्रदेश संयोजक ज्योति प्रसाद गैरोला, डॉ देवेंद्र भसीन, सुरेश जोशी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, राजीव तलवार, हरीश जोशी संजीव वर्मा आदि उपस्थित थे ।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top