Home / इंडिया / ब्रांडेड कम्पनियो के नकली कपड़े बेच रहे थे,पुलिस के छापे में लाखों का माल बरामद,
ब्रांडेड कम्पनियो के नकली कपड़े बेच रहे थे,पुलिस के छापे में लाखों का माल बरामद,

ब्रांडेड कम्पनियो के नकली कपड़े बेच रहे थे,पुलिस के छापे में लाखों का माल बरामद,

देहरादून

बाजार में ब्रांडेड कपड़ो की नकल में बिक रहे रेडीमेड कपड़ो की अवैध बिक्री की शिकायत के बाद पुलिस की सक्रियता से लाखों के माल सहित गिरफ्तार

नीरज कुमार तथा मोहित द्वारा पूर्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून से मुलाकात कर उन्हें अवगत कराया गया था कि वह super dry, levis, Calvin Klein, u.s. polo, tommy Hilfiger company के अधिकृत प्रतिनिधि हैं तथा देहरादून में उक्त कंपनियों के नाम का इस्तेमाल कर नकली माल बेचा जा रहा है, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र रावत द्वारा क्षेत्राधिकारी मसूरी को मामले की जांच कर ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया ।

क्षेत्राधिकारी मसूरी के निर्देशन में एसओजी टीम द्वारा इस प्रकार की गतिविधि में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा था। उक्त क्रम में पुलिस टीम को सूचना मिली कि नेशविला रोड स्थित एक फार्म P.G ट्रेडर्स में उक्त कंपनियों का नकली माल बेचा जा रहा है। जिस पर थाना कोतवाली नगर में मुकदमा कॉपीराइट एक्ट में पंजीकृत किया गया। मामले की गंभीरता देखते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी मसूरी के नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर तथा एसओजी की संयुक्त गठित टीम द्वारा कंपनी के अधिकारीयो को साथ लेकर छापेमारी की कार्रवाई की गई तो दुकान से काफी संख्या में नामी कंपनियों के कपड़े बरामद हुए, मौके से फर्म मालिक अक्षय गैरा पुत्र नरेश गैरा, त्यागी रोड, कोतवाली संयुक्त सामान को बेचने का अधिकार पत्र मांगा गया तो नहीं दिखा पाया। पुलिस टीम के साथ मौजूद उक्त कंपनी के अधिकारी द्वारा बताया गया कि दुकान में रखा हुआ समस्त माल नकली है, कंपनी का कोई असली माल नहीं है। दुकान में रखे हुए super dry, levis, Calvin Klein, u.s. polo, tommy Hilfiger company के समस्त समान को कब्जे में ले लिया गया ओर उसकी गिन्ती की गई।

मोके से बरामद नकली सामान में Super dry कंपनी के – 782 पीस, जिसमें जैकेट, स्वेट शर्ट, जीन्स, शर्ट आदि, Calvin Klein कंपनी के 281 पीस, जिसमें स्वेट शर्ट, जीन्स, आदि, Levi’s कंपनी के 696 पीस, जिसमें, टी शर्ट, जीन्स, शर्ट, लोअर आदि,
US Polo कंपनी के 562 पीस, जिसमें टी-शर्ट, जीन्स, शर्ट आदि, के साथ ही Tommy Hilfiger कंपनी के 408 पीस, जिसमें स्वेट शर्ट, जीन्स, शर्ट आदि है।

पुलिस टीम में शामिल पुलिस कर्मी जिनमे नरेंद्र पंत क्षेत्राधिकारी मसूरी, निरीक्षक ऐश्वर्य पाल सिंह एसओजी प्रभारी देहरादून, उपनिरीक्षक मोहन सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक एसओजी ,उ0नि0 शिशुपाल सिंह राणा,चौकी प्रभारी धारा कोतवाली नगर, कांस्टेबल जसवंत चौकी धारा,कॉन्स्टेबल ललित और कॉन्स्टेबल देवेंद्र एसओजी शामिल थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top