Breaking News
Home / Featured / कैंट क्षेत्र की समस्याओं को लेकर छावनी परिषद के अधिशासी अभियन्ता से मिले कांग्रेसजन
कैंट क्षेत्र की समस्याओं को लेकर छावनी परिषद के अधिशासी अभियन्ता से मिले कांग्रेसजन

कैंट क्षेत्र की समस्याओं को लेकर छावनी परिषद के अधिशासी अभियन्ता से मिले कांग्रेसजन

महानगर काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने छावनी परिषद कार्यालय पहुंचकर केंट क्षेत्र की सम्सयाओं को उठाया।
इस अवसर पर उन्होंने निम्न मांगो से अवगत कराया और शीघ्र समाधान की मांग भी की जिनमे:

1-छावनी परिषद द्वारा सभी प्रकार के टैक्स बढ़ाने की प्रक्रिया चल रही है चौकी सरासर गलत एवं जनहित विरोधी है क्योंकि जनता पहले ही कोविड-19 जैसी महामारी से परेशान है जिसके कारण सभी को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है छावनी परिषद से निवेदन है कि टैक्स एसेसमेंट की अभी आगे 6 माह और बढ़ाई जाए।
2-प्रेम नगर में सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए क्योंकि जितने भी कर्मचारी है वहां प्रेम नगर क्षेत्र के लिए पर्याप्त नहीं है जिसके कारण सफाई कार्य ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है।
3-आपके द्वारा वोटर लिस्ट बनाने का आदेश पारित किया गया है यहां समय वोटर लिस्ट मिलाने हेतु उचित नहीं है अगर आपका कोई भी कर्मचारी संक्रमित हुआ तो वह क्षेत्र की जनता को भी भारी मात्रा में संक्रमित कर सकता है महामारी के चलते आकर कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह कार्य कुछ समय बाद करना उचित होगा जैसे कि करो ना महामारी अधिनियम के तहत किसी भी प्रकार का जनसंपर्क होना अनुबंधित है जिससे क्षेत्र की जनता में भी महामारी फैलने का खतरा बढ़ने की आशंका बनी रहेगी।
4-आगामी मानसून को देखते हुए प्रेम नगर मुख्य बाजार के सभी नाले चौक चौक है बरसात के समय नालों का गंदा पानी प्रेम नगर मुख्य मार्ग पर बहता है इसके कारण पीडब्ल्यूडी द्वारा रोड का निर्माण कार्य भी नहीं किया जा रहा है जबकि इस सड़क के निर्माण हेतु पहले से ही पास है कृपया लोग को ठीक करवाने का आदेश पारित करने की कृपा करें ताकि सड़क निर्माण कार्य भी जल्द हो सके।
7-प्रेम नगर क्षेत्र में लगी स्ट्रीट लाइट काफी जर्जर हालात में है जिससे बिजली के खंभों पर करंट आने का खतरा बना रहता है कृपया संज्ञान में लेकर ठीक करवाने की कृपा करें।
6- प्रेम नगर क्षेत्र के अंतर्गत आवारा पशुओं ने आतंक मचा रखा है रोजाना कोई न कोई दुर्घटना का शिकार हो जाता है आपसे निवेदन है कि आवारा पशुओं को पकड़ने पशु गृह में भेजने की कृपा करें ताकि जनता को आवारा पशुओं से निजात मिल सके।
7- आप के कार्यालय में पार्किंग की समस्या सदैव बनी रहती है यहां पार्किंग गढ़ी कैंट पोस्ट ऑफिस के सामने खाली पड़ी भूमि पर करने की कृपा करें।
8- महादेव मिनी मसूरी माल गढ़ी कैंट पर सदैव जाम की समस्या बनी रहती है इसका शीघ्र से शीघ्र चौड़ीकरण करने की कृपा करें ताकि जनता व्यापारी गण एवं कर्मचारियों को जाम से निजात मिल सके।
9- डाबरा में पानी की समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है कृपया इस समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने की कृपा करें ताकि क्षेत्र की जनता कोई भी परेशान ना हो।
10- प्रेम नगर मुख्य बाजार में कोई भी टॉयलेट नहीं है जो यह वह भी अब टूट चुका है जिससे महिला को महिलाओं को काफी परेशानी होती है कृपया प्रेम नगर के अंतर्गत दो या तीन टॉयलेट बनवाने की कृपा करें।
11- प्रेम नगर क्षेत्र एवं बाजार को हर सप्ताह से टाइल्स करवाने की कृपा करें ताकि महामारी से निजात मिल सके।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top