Home / Featured / कोरोना से रोजगार खत्म,मंहगाई की मार झेलती जनता अब डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, अनाज के दामों में वृद्धि से परेशान…परमिंदर कौर
कोरोना से रोजगार खत्म,मंहगाई की मार झेलती जनता अब डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, अनाज के दामों में वृद्धि से परेशान…परमिंदर कौर

कोरोना से रोजगार खत्म,मंहगाई की मार झेलती जनता अब डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, अनाज के दामों में वृद्धि से परेशान…परमिंदर कौर

देहरादून

महानगर महिला कांग्रेस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य के नेतृत्व व उत्तराखंड प्रभारी परमिन्दर कौर की उपस्थिति मे बिजली, पानी, रसोई गैंस, पेट्रोल-डीजल, सहित सब्जियों,एवं अनाजों के बढ़ते दामों तथा रोज-रोज बढती मंहगाई तथा तीरथ सिंह रावत के महिला के परिधानों पर की गयी टिप्पड़ी के विरोध मे आज गांधी पार्क के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदेश प्रभारी परमिंदर कौर ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लोगों के रोजगार ठप्प हो चुके हैं तथा पहले से मंहगाई की मार झेल रहा आम आदमी अब पेट्रोलियम पदार्थों (डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, अनाज) के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से जरूरत की चीजों के दामों में कई गुना वृद्धि के कारण आम जनता पीड़ित है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों सहित सभी चीजों के दामों में स्वाभाविक रूप से वृद्धि होनी निष्चित है। विषेषकर खाद्य्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी को दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है तथा मंहगाई का बोझ आम आदमी के जीने की राह और कठिन बना रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत दी की वो महिलाओं के परिधानों पर कम और प्रदेश के विकास पर ज्यादा ध्यान दे।

प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने कहा कि भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है तथा आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है। बिजली, पानी एवं अनाजों के दाम बेतहाषा बढते जा रहे हैं तथा भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें मंहगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं। 100 दिन में मंहगाई कम करने का वायदा करने वाली मोदी सरकार ने मंहगाई से देष की जनता का बुरा हाल कर दिया। बढ़ती मंहगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी आम जनता के साथ खडी होकर सरकार की नीतियों का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि 2014 में 400/- का रसोई गैस सिलेण्डर 900/- पार कर चुका है, पेट्रोल 100 रूपये पार तथा डीजल 85 रूपये से उपर पहुंच गया। भाजपा सरकार ने उत्पाद शुल्क में 9 गुना की वृद्धि की है, उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनने पर मंहगाई कम करने, दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वायदा एक जुमला साबित हुआ। मुख्यमंत्री के बयान पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रदेश के विकास पर ध्यान देना चाहिए ना कि महिलाओं के पोशाक पर, महिला क्या पहनेगी क्या नही ये महिलाओं का अपना फैसला है,भाजपा ना बताये कि महिलाओं को क्या पहनना है।

प्रदर्शन के बाद प्रभारी परमिन्दर कौर ने उत्तराखंड के जिला अध्यक्षों की बैठक ली, संचालन महानगर अध्यक्ष कमलेश रमन,डॉ प्रतिमा सिंह ने किया,बैठक मे सबको जिला स्तर पर महिला कांग्रेस को मजबूत करने का आहवान किया एवं बूथ कमेंटी पर काम करने का निर्देश दिया।

प्रदर्शन के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मूूर्ति देवी, नज़मा खान, महानगर अध्यक्ष कमलेश,पर्देेश सचिव मीना रावत,पार्षद मीना बिष्ट,प्रवेश त्यागी,सविता सोनकर,सँयोगिता, गायत्री चौहान, अंबिका सजवान, बाला शर्मा,रीता कुमार,अमृता कौशल, आशा बिष्ट, मीना नौटियाल, कमला रावत, कृष्णा बहुगुणा, विमला मनहास, सुशीला, सुषमा, सरोज शर्मा,ममता वर्मा, अनुराधा, पुष्पा पंवार, मधु शर्मा, रंजना रावत, शशि सेमवल, मधु सेमवाल, रश्मि चौधरी,विमला पांडेय, ममता बसनेत आदि महिलाएं मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top