Breaking News
Home / Featured / डीजीपी अशोक कुमार का 9 जिलों को फरमान, सप्ताह में एक दिन मिले पुलिस कर्मियो को आराम
डीजीपी अशोक कुमार का 9 जिलों को फरमान, सप्ताह में एक दिन मिले पुलिस कर्मियो को आराम

डीजीपी अशोक कुमार का 9 जिलों को फरमान, सप्ताह में एक दिन मिले पुलिस कर्मियो को आराम

देहरादून

DGP अशोक कुमार ने नए साल के तोहफे के रूप में 9 जिलों के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश के निर्देश जारी किये हैं।

उत्तराखण्ड के डीपीजी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस कर्मियों के मनोबल और कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए प्रथम चरण में परीक्षण के तौर पर 1 जनवरी 2021 से 9 पर्वतीय जनपदों पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर एवं चम्पावत में थाना/चोकी/पुलिस लाइन में नियुक्त मुख्य आरक्षी और आरक्षियों को साप्ताहिक अवकाश की सुविधा उपलब्ध कराये जाने का निर्णय लिया गया है।

साप्ताहिक अवकाश के दौरान पुलिसकर्मी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। वह रिजर्व ड्यूटी पर समझा जाएगा। विशेष परिस्थिति में जैसे-आपदा, दुर्घटना या कानून व्यवस्था की स्थिति में यदि ड्यूटी पूरी नहीं हो पा रही है, तो साप्ताहिक विश्राम पर गये कर्मी को थाना प्रभारी वापस बुलाया जा सकता है।

उत्तराखंड में यह व्यवस्था पहली बार की जा रही है। पुल्सकर्मियो में बेहद उत्साह का माहौल दिख रहा है। साप्ताहिक अवकाश को लेकर हालांकि चर्चाये चलती रही लेकिन उन चर्चाओ को धरातल पर उतराने का काम नए डीजीपी अशोक कुमार ने कर दिखाया। डीजीपी की कुर्सी संभालते ही कई निर्णय लिए गए। उनमें यह अब तक का सबसे बड़ा निर्णय माना जा रहा है। इससे पुलिसकर्मी तनाव मुक्त हो थकावट से भी कुछ राहत ले सकेंगे। हालांकि परीक्षण के तौर पर ये अवकाश का प्रयोग क्या रंग लाएगा ये तो देखने वाली बात होगी ही लेकिन बाकी के 4 जिलों के पुलिसकर्मी भी उम्मीद लगाये बैठे हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top