Breaking News
Home / Featured / संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ने की 65 यूनिट रक्त दान
संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ने की 65 यूनिट रक्त दान

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ने की 65 यूनिट रक्त दान

देहरादून/ऋषिकेश
संत निरंकारी मिशन ब्रांच भोगपुर में सतगुरु माता सुदीक्षा सविंदर हरदेव जी महाराज के आदेश अनुसार मानवता की सेवा हेतु रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया।
निरंकारी मिशन द्वारा क्षेत्रीय संचालक दिलवर सिंह पवार एवम संयोजक हरीश बांगा की अध्यक्षता में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के माध्यम से एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत ब्रांच के सेवादल तथा साध संगत के महापुरुषों ने मिलकर रक्तदान शिविर में भाग लिया। जिसमें 65 यूनिट ब्लड निकटवर्ती हिमालयन हॉस्पिटल को दिया गया।
प्रातः से रक्तदान के लिए निरंकारी भक्तो की लाइने लगनी शुरू हो गई। रक्तदान हेतु 103 अनुयाइयों ने रजिस्ट्रेशन करावाया। जिसमें से 65 महात्मा ही रक्तदान कर सके। लगभग 38 अनुयायी रक्तदान से वंचीत रह गये।
ब्रांच भोगपुर के मुखी तेज सिंह भंडारी ने बताया कि मानवना की सेवा के लिए मिशन निरंतर सामाजिक कार्य में अग्रणी रहता है। कोरोना काल मे जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह के मार्गदर्शन में उत्तराखंड के कई स्थानों पर रक्त दान एवम सफाई अभियान चलाया गया।
संयोजक हरीश बांगा ने कहा कि 1 युनिट दिये गये ब्लड से चार व्यक्तियों को जीवनदान दिया जा सकता है। रक्तदान से शरीर में कोई कमी नही होती। 18 से 65 वर्ष के स्वस्थ्य व्यक्ति हर 3 महीन के अंतराल के बाद रक्तदान कर सकता है।
क्षेत्रीय संचालक दिलबर पंवार ने कहा कि रक्त दान करने से हमारे शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नही आती है। रक्तदान केवल मनुष्य जीवन में ही किया जा सकता है। रक्तदान द्वारा मानवता को बढावा दिया जाता है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top