Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / दूंन पुलिस ने दूंन की बेटी की शिकायत पर हरियाणवी पति को लुकआउट कॉर्नर नोटिस दिलवाया ओर दिल्ली से विदेश जाने से ठीक पहले हवाई टिकट केंसल करवाई।
दूंन पुलिस ने दूंन की बेटी की शिकायत पर हरियाणवी पति को लुकआउट कॉर्नर नोटिस दिलवाया ओर दिल्ली से विदेश जाने से ठीक पहले हवाई टिकट केंसल करवाई।

दूंन पुलिस ने दूंन की बेटी की शिकायत पर हरियाणवी पति को लुकआउट कॉर्नर नोटिस दिलवाया ओर दिल्ली से विदेश जाने से ठीक पहले हवाई टिकट केंसल करवाई।

देहरादून

सोमवार 14 सितम्बर को एक महिला अपने 1 वर्ष के बच्चे के साथ फरियाद लेकर डीआईजी/एसएसपी देहरादून से मिलने आयी थी। जिसने बताया कि उसका विवाह वर्ष 2018 में सिरसा हरियाणा निवासी जसविंदर के साथ हुआ था तथा विवाह के बाद से ही उसके पति व अन्य ससुरालियो द्वारा उसके साथ घरेलू हिंसा करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। दिनांक 9/ 9/20 को उसके पति व ससुराल वालो द्वारा उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया, जिस पर वह अपने मायके देहरादून आ गई।

वर्तमान में उसका पति सिरसा हरियाणा में है तथा परिवार को छोडकर विदेश भाग रहा है, जिसकी आज दिनांक: 15-09-2020 को नई दिल्ली से दुबई जाने के लिये फ्लाइट है, यदि उसे रोका नहीं गया तो उसका परिवार बर्बाद हो जायेगा। जिसका त्वरित संज्ञान लेते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर को महिला की काउन्सलिंग एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया था। चूंकि मामला महिला से संबंधित था तथा महिला की पारिवारिक समस्या के दृष्टिगत क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा काउन्सलिंग के लिये महिला के पति से सम्पर्क किया गया, जिसका मोबाइल फोन बन्द आया। महिला के ससुराल वालों से उक्त सम्बन्ध में सम्पर्क करने पर ससुरालवालों द्वारा भी कोई रिस्पान्स नहीं दिया गया, तथा काउंसलिंग में आने से साफ इनकार कर दिया गया। उक्त संबंध में महिला हेल्पलाइन की रिपोर्ट के आधार पर थाना कोतवाली नगर में दिनाँक 15/09/20 को महिला के पति जसविंदर व उसके परिजनों के विरुद्ध घरेलू हिंसा व दहेज उत्पीड़न के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया। चूंकि उक्त मामले में महिला के पति के विदेश भाग जाने की प्रबल संभावना थी, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा निरीक्षक अभिसूचना देहरादून के सहयोग से उक्त महिला के पति जसविंदर की पासपोर्ट डिटेल प्राप्त कर दुबई जाने वाली फ्लाइट व उक्त व्यक्ति की यात्रा सम्बन्धी जानकारी प्राप्त की तो उक्त व्यक्ति की आज दिनाक: 15 सितम्बर नई दिल्ली से दुबई जाने की फ्लाइट साँय 6 बजे की होनी ज्ञात हुई। जिस पर क्षेत्राधिकारी नगर तथा निरीक्षक अभिसूचना द्वारा तत्काल उक्त व्यक्ति का लुक आउट कार्नर नोटिस जारी करते हुए उक्त व्यक्ति की फ्लाइट टिकट रद्द करायी गयी एवं उसे विदेश जाने से रूकवाया गया, साथ ही एक पुलिस टीम को दिल्ली रवाना किया गया।1

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top