उत्तरांचल प्रेस क्लब ने आयोजित की प्रमुख एवम वरिष्ठ राज्य आंदोलनकरियों संग महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

देहरादून

उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से समाज के विभिन्न वर्गों के साथ सामाजिक व पत्रकारीय हितों से जुड़े विषयों पर विमर्श की श्रृंखला में मंगलवार प्रमुख एवम वरिष्ठ
राज्य आंदोलनकरियों को देहरादून स्थित क्लब में आमंत्रित किया गया था।

राज्य आंदोलनकारी रविन्द्र जुगरान, ओमी उनियाल, जगमोहन नेगी, जयदीप सकलानी व प्रदीप कुकरेती इस अवसर पर मौजूद थे।

इस मौके पर आंदोलनकारी व उद्यमी जयदीप सकलानी ने क्लब को साउंड सिस्टम प्रदान करने की बात कही, जिसका उपयोग क्लब के आयोजनों के अतिरिक्त क्लब में होने वाले अन्य के आयोजनों में भी किया जा सकेगा।

जुगरान व अन्य वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी नेताओं का सुझाव था कि प्रेस क्लब को उत्तराखंड से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर जनचेतना की पहल करनी चाहिए। क्लब के पूर्व महामंत्री संजीव कंडवाल के सुझाव पर तय किया गया कि प्रेस क्लब ‘परिसीमन’ के सवाल पर मार्च प्रथम सप्ताह में वृहद गोष्ठी आयोजित करेगा। क्लब महामंत्री ओपी बेंजवाल ने जानकारी दी कि प्रेस क्लब निरन्तर विभिन्न विषयों पर परिचर्चाएं भी आयोजित करेगा।

अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल ने बताया कि क्लब ने वयोवृद्ध पत्रकारों के साथ ही देहरादून और उत्तराखंड के सामाजिक-साहित्यिक व सांस्कृतिक समेत विभिन्न पक्षों से जुड़े लोगों से विमर्श की श्रृंखला शुरू की है। प्रयास यह है कि क्लब को मनोरंजन और सदस्य हितों की संस्था के साथ-साथ बौद्धिक विमर्श एवं सामाजिक चेतना का केंद्र भी बनाया जाए।

इस अवसर पर राज्य आंदोलनकारी नेताओं की ओर से क्लब पदाधिकारियों को पुष्पगुच्छ भेंट किया गया। क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनमोहन शर्मा, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी, पूर्व महामंत्री संजीव कंडवाल, वरिष्ठ सदस्य अजय राणा, चंद्रशेखर बुडाकोटी, केएस बिष्ट व पूर्व कोषाध्यक्ष विकास गुसाईं भी चर्चा में शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.