Home / Featured / बाहरी प्रदेशो से ओवर लोड व अवैध खनन के वाहनों के परिचालन के सम्बन्ध में नाराज ट्रांसपोर्टर व बिल्डिंग मेटेरियल सपलायर्स डीएम ऑफिस पहुंचे
बाहरी प्रदेशो से ओवर लोड व अवैध खनन के वाहनों के परिचालन के सम्बन्ध में नाराज ट्रांसपोर्टर व बिल्डिंग मेटेरियल सपलायर्स डीएम ऑफिस पहुंचे

बाहरी प्रदेशो से ओवर लोड व अवैध खनन के वाहनों के परिचालन के सम्बन्ध में नाराज ट्रांसपोर्टर व बिल्डिंग मेटेरियल सपलायर्स डीएम ऑफिस पहुंचे

देहरादून

जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव को उपजिलाधिकारी कुश्म चौहान के माध्यम से अपनी मांगो के सम्बंध में मिले ट्रांसपोर्टरों एवम बिल्डिंग मेटेरियल सपलायर्स।

इस सम्बंध में प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश व उत्तर प्रदेश से खनन सामग्री लाने वाले वाहनो में कुछ वाहन स्वामियों और प्रशासनिक एवं पुलिस कर्मचारियों की मिली भगत से अवैध खनन व ओवर लोडिंग के वाहन शहर में खुले आम चल रहे है जिससे राज्य के राजस्व को भी प्रतिदिन लाखो के राजस्व का नुकसान हो रहा है।

देवभूमि बिल्डिग मटेरियल सप्लायर्स व ट्रक ऑपरेटर कल्याण समिति के अध्यक्ष हरेंद्र बाल्यान ने आरोप लगाया कि वन विभाग, राज्य कर विभाग, खनन विभाग एवं पुलिस के कुछ कर्मचारियों व कुछ वाहन स्वामीयों की मिली भगत से अवैध खनन व ओवर लोडिग के वाहन बिना रोक टोक के चल रहे है। जिससे ईमानदार वाहन स्वामियों को अपना वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसा ही रहा तो काम बन्द होने की नोबत आ जायेगी।बेरोजगारी के साथ ही बिल्डिंग मटेरियल के दाम भी बढ़ेंगे ही। ऐसे में सड़को पर उतरकर आंदोलन करने की नोबत आ जायेगी जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

जबकि धर्मावाला एवं लांघा रोड पर प्रत्येक खनन के वाहन पुलिस द्वारा कांटा भी कराया जाता है। उसके उपरान्त भी यह वाहनों का खेल खुल्लमखुल्ला चल रहा है ।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक कर्मचारियों की मिली भगत का सबसे बड़ा प्रमाण है जो कि खुलेआम भ्रष्टाचार जैसे गम्भीर मामलों को भी बढ़ावा मिल रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा चल रही भ्रष्टाचार की जीरो टोलरेंस की नीतियों का भी मजाक बनाया जा रहा है।

प्रतिनिधिमंडल में मौजूद दुर्गा एसोसिएट के ओनर टीटू त्यागी ने कहा कि अवैध खनन व ओवर लोडिग करने वाले वाहन स्वामियों व इसमें लिप्त सभी कर्मचारियों के विरूद्ध कठोर से कठोर कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए।

 

प्रतिनिधिमंडल में देवभूमि बिल्डिंग मेटेरियल सप्लायर्स एवम ट्रक ऑपरेटर्स कल्याण समिति के अध्यक्ष नरेंद्र बाल्यान, कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा,गजेंद्रपाल सिंह,कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव टीटू परवीन त्यागी,सहदेव सिंह,संजीव मलिक,राकेश जुयाल।गौरव मित्तल,सुशील,सिद्धार्थ मलिक,विकास मालिक,नीरज शर्मा आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top