पूर्व सैनिक,राज्य आंदोलन एवम देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिजनों को सम्मान देने निकली कांग्रेस

देहरादून

नवरात्र में कांग्रेसियों ने उठाया बीड़ा पूर्व सैनिक,राज्य आंदोलन एवम देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिजनों को सम्मान देने का। आज रायपुर विधान सभा के राजीव नगर में वार्ड 50 में कैप्टन (रिटा.) एनएस बिष्ट को उनके आवास पर जाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ आरपी रतूड़ी एवम प्रदेश सचिव टीटू त्यागी ने बताया कि 9 अक्टुबर को महात्मा गांधी की मूर्ति के नीचे किसानों की समस्याओं के समर्थन में मौन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवम अध्यक्ष चुनाव संचालन समिति उत्तराखंड, हरीश रावत द्वारा कांग्रेस जनों को आदेशित किया गया था कि कांग्रेसजन राज्य एवम देश के लिए हुए शहीदों के परिवारों एवम भूतपूर्व सैनिकों के पास जाकर उनका व शहीदों के परिजनों का सम्मान करें। जिसकी शुरुआत नवरात्र के दिनों मे पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी को याद करके करें।

इसकी शुरुआत हमने गर निगम के वार्ड 50 मे कैप्टन(सेनि.)एनएस बिष्ट को परिवार सहित शाल एवं कांग्रेस का पटका,फूलों की माला पहनाकर की जा रही है। जल्द ही इस मुहिम में बाकी लोगो को सम्मानित किया जाएगा।

कांग्रेस नेता टीटू त्यागी ने कहा कि शहीदों की याद में कई वर्षों से किया जाने वाला कार्यक्रम “शहीदों को नमन” भी कुछ दिनों में किया जाना है।

इस दौरान डा आर पी रतूड़ी टीटू त्यागी के साथ कमलेश रमन, सुरत सिंह नेगी, महेंद्र रावत पार्षद, लाखी राम बिजलवाण, नीरज भण्डारी आदि नेतागण मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.