वन विभाग के पूर्व मुखिया डॉ आरबीएस रावत बने सीएम तीरथ के प्रमुख सलाहकार – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

वन विभाग के पूर्व मुखिया डॉ आरबीएस रावत बने सीएम तीरथ के प्रमुख सलाहकार

देहरादून

 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड वन विभाग के सेवानिवृत्त प्रमुख मुख्य वन संरक्षक और अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की कई महत्वपूर्ण समितियों से जुड़े डा. आरबीएस रावत को अपना प्रमुख सलाहकार नियुक्त कर दिया। भारतीय वन सेवा के योग्यतम अफसरों में शुमार रहे डा. रावत लंबे समय तक वन विभाग के मुखिया रहे।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं में काम करने से रावत की पहचान देश के योग्यतम अफसरों में होती रही है। डा. रावत विवेकानंद फाउंडेशन से भी जुड़े रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ताकत माना जाता है। सरल स्वभाव के डा. रावत चमोली जनपद के मूल निवासी हैं और फारेस्ट आफीसर होने के साथ-साथ वे अच्छे ट्रैकर भी रहे हैं। रावत को बाद में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यकाल में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पहले चेयरमैन भी बने।

 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि डा.रावत की प्रमुख सलाहकार पद पर नियुक्ति से संबंधित फाइल अनुमोदित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि डा. रावत के अनुभवों का लाभ राज्य के विकास में उठाया जाएगा। गौरतलब है कि सेवानिवृत्त प्रमुख मुख्य वन संरक्षक डा.रावत वर्तमान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पर्यावरण गतिविधि के उत्तराखंड प्रांत संयोजक भी हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री जल्द ही विभिन्न क्षेत्रों के कुछ और विशेषज्ञों को सलाहकार नियुक्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.