हर्षल फाउंडेशन आयोजित करेगा दो दिवसीय हस्तशिल्प बाजार,प्रदेश की महिला उद्यमियों और हस्तशिल्पिओं के प्रोडक्ट होंगे आकर्षण का केंद्र..रमा गोयल

देहरादून

शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान हर्षल फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने 24,25 मई को होने वाले हस्तशिल्प बाजार की जानकारी दी।

पत्रकारों को ट्रस्टी सेक्रेटरी डॉ.रमा गोयल ने हर्षल फाउंडेशन के दो दिवसीय दून हस्तशिल्प बाजार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 24 व 25 मई को उत्तराखण्ड की महिला उद्यमियों को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से दो दिन की एग्जीबिशन का आयोजन जीएमएस रोड स्थित एफोटेल होटल में किया जा रहा है।

इस बाजार का मुख्य उद्देश्य महिला उद्यमियों को बाजार से जोड़ना एवं सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना है। इस बाजार में 40 से अधिक महिला उद्यमी भाग ले रहीं हैं। उनके उत्पादों की रेनज भी काफी आकर्षक है। जिसमे डिजाइनर साडी एवं सूट, होम प्रोडक्ट, मसाले, अचार, हाथ से बने डेकोरेशन पीस, ज्वेलरी, पौधे, और अन्य कई आकर्षक चीजे शामिल है।

इस दौरान कई रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं जिनमे महिलाओं का फैशन शो, बच्चों की फैशन परेड एवं ड्राइंग कॉम्पिटिशन उत्तराखंड के लोक नृत्य आदि शामिल रहेगे।

हर्षल फाउंडेशन के अध्यक्ष अनुपम।शर्मा ने बताया कि इस दिशा में यह हमारा तीसरा प्रयास है। पहले 2 प्रयासों के परिणाम व अनुभव काफी सुखद रहे हैं, कई महिला उद्यमियों को आगे बढ़ने का अवसर मिला है,आशा है इस बार भी पहले से अच्छे परिणाम ही आएंगे।

इस दौरान हर्षल फाउंडेशन के पैटर्न ब्रिगेडियर(रि)केजी बहल, अध्यक्ष अनुपम शर्मा, कल्पना अग्रवाल, दीपा प्रसाद, निधि गर्ग, अमिता गोयल, बबिता, कुंवर अस्थाना, सुनील अग्रवाल, सिंधु गुप्ता, सुमन, प्रिया गुलाटी, कर्नल आमेश मिन्हास आदि पदाधिकारी एवम सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.