Home / Election 2022 / कांग्रेस की सरकार बनेगी तो समाज के हर तबके को न्याय और उसका अधिकार मिलेगा…गणेश गोदियाल
कांग्रेस की सरकार बनेगी तो समाज के हर तबके को न्याय और उसका अधिकार मिलेगा…गणेश गोदियाल

कांग्रेस की सरकार बनेगी तो समाज के हर तबके को न्याय और उसका अधिकार मिलेगा…गणेश गोदियाल

देहरादून/हरिद्वार

 

उत्तराखंड कांग्रेस गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा मेहरा दसौनी ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया की उत्तराखंड कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के द्वितीय चरण का शंखनाद हरिद्वार के दूधाधारी चौक से हुआ।

स्थानीय कार्यकर्ताओं ने दूधाधारी चौक पर प्रदेश के नेतृत्व का जोरदार स्वागत किया जिसके बाद यात्रा का कारवां हर की पैड़ी मुख्य बाजार से होकर गुजरा।

यात्रा ज्वालापुर होते हुए बहादराबाद पहुंची जहां कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर अपने प्रदेश नेतृत्व का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया जगह जगह यात्रा के कारवां पर कार्यकर्ताओं के द्वारा पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। द्वितीय चरण की परिवर्तन यात्रा के पहले दिन अंतिम जनसभा रुड़की में सम्पन्न हुई। यात्रा की अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह उपनेता प्रतिपक्ष करण मेहरा कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर जीतराम, भुवन कापड़ी, रंजीत रावत, तिलकराज बेहड़,पूर्व पीसीसी अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, जसपुर विधायक आदेश चौहान ने किया। तमाम दिग्गज नेताओं ने चुनाव में एकजुट होकर भाजपा को चुनौती देने का संकल्प लिया ।

दसोनी ने बताया की कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा के द्वितीय चरण के लिए गंगा मैया की धरती धर्म नगरी हरिद्वार को चुना ।उत्तराखंड कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करने से पहले शाम गंगा मैया की आरती कर माँ गंगा को प्रणाम किया एवं आशिर्वाद लिया।

परिवर्तन यात्रा के दौरान सभी कार्यकर्ता और नेता इस बात के लिए प्रतिबद्ध दिखे के 2022 के रण में कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन लाकर रहेगी। सभी जगह कार्यकर्ताओं ने अपने शीर्ष नेतृत्व का गर्मजोशी से स्वागत किया। कांग्रेस के नेताओं ने अपने उद्बोधन से कार्यकर्ताओं के अंदर जोश और उत्साह का संचार किया। दसोनी ने कहा चिल्लाती तेज धूप और गर्मी के बावजूद उमढ़ा जनसैलाब गवाही दे रहा था कि कांग्रेस का कार्यकर्ता आत्मविश्वास से लबरेज है। परिवर्तन यात्रा के दौरान एकत्रित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा की कॉन्ग्रेस का हर नेता हर पदाधिकारी और हर कार्यकर्ता गरीबों की वंचितों की तथा शोषितों की आवाज उठाने का काम करेगा । यादव ने कहा कि 4:30 साल पहले जनता को भाजपा ने अच्छे दिन के सपने दिखाए लेकिन किसी के अच्छे दिन नहीं आए ।प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कांग्रेस जनता को न्याय देगी उन्होंने जनता से कांग्रेस पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील की।

परिवर्तन यात्रा के दौरान हुई जनसभाओं में पीसीसी अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड में वंचित वर्ग का सरकार ने कोई ध्यान नहीं रखा। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू की गई कई जनहितकारी योजनाओं को भाजपा ने सत्ता में आते ही बंद करा दिया है ।उत्तराखंड में एससी एसटी के बैकलॉग के पदों पर भी लंबे समय से कोई भर्ती नहीं की जा रही है। गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो समाज के हर तबके को न्याय और उसका अधिकार मिलेगा ।जनसभा को नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने संबोधित करते हुए कहा की जनता के मसलों को लेकर कांग्रेस सदन से लेकर सड़क तक राज्य सरकार को घेरने का काम कर रही है। प्रीतम सिंह ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में भाजपा के हाथ से जनता सत्ता छीन लेगी और कांग्रेस की सरकार बनाएगी ऐसा आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है। प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो जनता से झूठे वादे करने के बजाय जमीन पर काम करके दिखाएंगे। बेरोजगारों महिलाओं किसानों की मदद के लिए कांग्रेस की सरकार हमेशा की तरह ठोस पहल करेगी। उपनेता प्रतिपक्ष करण मेहरा ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य के मतदाताओं का एक बड़ा वर्ग महिलाओं और युवाओं का है ।उन्होंने प्रदेश के युवाओं और महिलाओं का आहवाहन करते हुए कहा कि आने वाला विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए प्रदेश का युवा सोच समझकर मतदान करें। मेहरा ने युवाओं को वर्तमान सरकार के द्वारा जो छलावा किया गया वह भी याद दिलाया ।करन मेहरा ने कहा कि महंगाई ने महिलाओं की रसोई का बजट बिगाड़ने का काम कर दिया है ।आज प्रदेश का युवा बेरोजगारी से बहुत बुरी तरह से आहत है ऐसे में उसे कांग्रेस में ही आशा की किरण दिखाई पड़ती है ।महारा ने कहां के युवाओं के इस विश्वास को कांग्रेस नहीं तोड़ेगी। परिवर्तन यात्रा के द्वितीय चरण के प्रथम दिन का समापन रुड़की की जनसभा के बाद हुआ ।

दसोनी ने कहा की

इस परिवर्तन यात्रा को मिल रहा अपार जनसमर्थन और जगह जगह उमड़ रही भीड़ और हुजूम बता रहे कि कांग्रेस वापसी कर रही है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top