गांधी शिल्प बाजार खादी महोत्सव में उत्तराखंड के साथ ही देश भर के हस्तशिपियों के हाथो बने प्रोडक्ट्स की मची धूम – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

गांधी शिल्प बाजार खादी महोत्सव में उत्तराखंड के साथ ही देश भर के हस्तशिपियों के हाथो बने प्रोडक्ट्स की मची धूम

देहरादून

प्रदेश की राजधानी दून के रेसकोर्स स्थित मैदान में गांधी शिल्प बाजार,खादी महोत्सव 2023 मेला आयोजित किया गया है। जिसमे देश भर से आए हस्तशिल्पी अपने हुनर का प्रदर्शन कर रहे हैं।

मेले के आयोजक अनिल चंदोला ने बताया कि मेले में उत्तराखंड के साथ ही देश के कोने कोने से यहां पहुंचे हस्तशिल्पियों के बनाए सामान की बिक्री को आमजन उमड़ रहे हैं।

मेले का उद्घाटन राजपुर रोड विधायक खजानदास ने मंगलवार को किया। इस दौरान उन्होंने मेले में आए शिल्पियों की मेहनत को सराहा। उन्होंने कहा कि शिल्पियों की कारीगरी से बने सामान को को आज देश केवोर्धान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वोकल फॉर लोकल के माध्यम से घर घर तक पहुंचाने का काम किया है। आज कारीगर को उसके माल का पूरा पैसा मिल रहा है। मेले में एपन,लोकल फाइबर क्राफ्ट, टेरा कोटा,wood कार्विंग, मधुबनी पेंटिंग,एंब्रॉयडरी, जूट से बने प्रोडक्ट के साथ ही वूलन के प्रोडेक्ट के स्टाल के साथ ही दर्जनों स्टॉल लगाए गए हैं।

बुधवार को इस मेले में भारत सरकार KVIC के क्षेत्रीय निदेशक संजीव राय ने पहुंचकर हस्तशिल्पियो का। उत्साहवर्धन भी किया।

मेले में शाम को मल्हार बंद ग्रुप द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए जिसमे मयूर,विश्वास,अश्मित,अंकुश, मृत्युंजय,ऐश्वर्या और अर्पित ने अपनी प्रस्तुति से लोगो को देर तक झूमने को मजबूर कर दिया।

इस मौके पर आयोजन समिति के निदेशक अतुल चंदोला भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.