प्रदेश भर में जुटेंगे नारायण दत्त तिवारी की जयंती एवम पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में उनके करीबी और कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी पदाधिकारी – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

प्रदेश भर में जुटेंगे नारायण दत्त तिवारी की जयंती एवम पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में उनके करीबी और कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी पदाधिकारी

देहरादून/हल्द्वानी

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आह्वान पर कल दिनांक 18 अक्टूबर 2023 को पार्टी के शीर्ष नेता एवं उत्तराखण्ड राज्य की प्रथम निर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री स्व.पंडित नारायण दत्त तिवारी के जन्मदिवस एवं पुण्यतिथि को सभी जिला एवं महानगर मुख्यालयों में मनाने का निर्णय लिया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि स्व.पंडित नारायण दत्त तिवारी के जन्म दिवस एवं पुण्य तिथि के अवसर पर प्रदेश के सभी जिला एवं महानगर मुख्यालयों में कांग्रेसजनों द्वारा श्रद्धांजलिसभा एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रथम निर्वाचित कांग्रेस पार्टी की सरकार ने मुख्यमंत्री पण्डित नारायण दत्त तिवारी जी के नेतृत्व में राज्य में विभागों का ढांचा तैयार कर विकास की बुनियाद डाली तथा 900 करोड़ की वार्षिक योजना का आकार बढ़ाकर 5000 करोड़ तक पहुंचाया। पंडित नारायणदत्त तिवारी जी की दूरगामी सोच के परिणामस्वरूप राज्य में औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित कर राज्य के बेरोजगार नवयुवकों के लिए रोजगार सृजन करने का काम किया। कांग्रेस शासन में टिहरी बांध, मनेरी भाली, धौली गंगा जल विद्युत परियोजनाओं का काम पूरा कर राज्य को विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का काम किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य की बुनियाद रखने में स्व0 पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

इन कार्यक्रमों में पार्टी के सभी स्थानीय वरिष्ठ नेतागण एवं कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों, जिला/शहर कांग्रेस कमेटियों, अनुषांगिक संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्षगणों से भी कार्यक्रम में बढ़चढ कर प्रतिभाग करने का आग्रह करते हुए कहा है कि वे अपने-अपने जनपद में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अपने संगठन/विभाग/प्रकोष्ठ की भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक ब्लयूटिया द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है।

यह कार्यक्रम कल 18 अक्टूबर दोपहर मधुबन बैंक्विट हॉल नैनीताल रोड में किया जा रहा है।

यहां ये भी गौर करने वाली बात है कि उनका जन्मदिन और उनकी पुण्यतिथि एक ही दिन होती है।

क्रिकर्म के आयोजक दीपक बलूटिया कांग्रेस प्रदेश उत्तराखंड कांग्रेस के काफी वरिष्ठ नेता भी हैं और वर्तमान में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता के रूप में राज्य सरकार कि गलत नीतियों और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को जनता के बीच लेकर जाते रहे हैं।

ऐसे में उनके द्वारा किए जा रहे इस आयोजन में सभी राजनीतिक दलों के साथ ही हल्द्वानी के तमाम ऐसे पुराने सामाजिक और दिग्गज लोग पहुंचेंगे, जिनका पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के साथ गहरा नाता रहा है।

प्रवक्ता दीपक ब्लयूटिया स्व. नारायण दत्त तिवारी के भतीजे हैं और पूर्व में नैनीताल लोकसभा से कांग्रेस सांसद प्रत्याशी की दावेदारी भी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.