जैंतनवाला समेत कई इलाकों के भूमि विवाद के बाद विधायक गणेश जोशी ने सैन्य और जिला प्रशासन के साथ संयुक्त निरिक्षण किया

/center>

सूरी विधायक गणेश जोशी ने सैन्य प्रशासन और जिला प्रशासन के साथ संयुक्त निरिक्षण किया। हरियावाला खुर्द जैंतनवाला, घंघोड़ा एवं पुरोहितवाला में भूमि विवाद की समस्या के समाधान के लिए सैन्य प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य किये जाने पर सैन्य प्रशासन द्वारा भेजे गये नोटिसों की आपत्ति दर्ज की गयी जबकि राजस्व एवं सैन्य भूमि से सम्बन्धित को कोई भी आपत्ति नहीं मिली।

विधायक गणेश जोशी ने बताया कि सैन्य प्रशासन द्वारा जैंतनवाला में कई लोगों को नोटिस दिये जा रहे हैं जबकि सभी लोग पिछले कई वर्षो से निवास कर रहे हैं। सेना द्वारा निर्माण कार्य में लगातार आपत्ति लगायी जाती है जिससे स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। विधायक जोशी ने आमबाग एवं पुरोहितवाला के ग्राउंड में विवाह समारोह के लिए अनुमति दिये जाने के लिए भी सैन्य प्रशासन को कहा। सब एरिया गैस सर्विस की गाड़ी को जैंतनवाला तक भेजे जाने के लिए भी अधिकारियों को कहा।
उत्तराखण्ड सब एरिया के स्टेशन हैडक्वाटर बिग्रेडियर पीएस बैंस ने कहा कि 10 मीटर के अन्दर निर्माण के लिए एनओसी जरुरी है लेकिन सैन्य प्रशासन एनओसी देने में कोई दिक्कत नहीं करेगा। उन्होनें कहा कि जनता को हर प्रकार से सहयोग किया जाऐगा। उन्होनें कहा कि जिन लोगों को नोटिस भेजा गया है वह शपथ पत्र के माध्यम से अपना जवाब दाखिल करें। बिग्रेडियर बैंस ने बताया कि पुरोहितवाला में निजी भूमि में निर्माण कार्य के लिए भी एनओसी लेनी होगी।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गोपाल राम बिनवाल, तहसीलदार दयाराम, राज्यमंत्री टीडी भूटिया, विधायक प्रतिनिधि नैन सिंह पंवार, कैप्टन हिमांशु ठाकुर, ग्राम प्रधान पुरोहितवाला मीनू क्षेत्री, ग्राम प्रधान घंघोड़ा दुर्गा राय, ग्राम प्रधान जैंतनवाला सागर सिंह सहित कई स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.