मोदी 3.0 केबिनेट के मंत्रियों को बांटे पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रालय, अजय टम्टा को सड़क एवम परिवहन मंत्रालय में राज्यमंत्री के रूप में गडकरी संग मिला काम करने का मौका

देहरादून/दिल्ली

देश में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम को हुई मंत्रमंडल की पहली बैठक में अपने मंत्रिपरिषद को मंत्रालयों की जिम्मेदारी बांट दी है।

मोदी 3.0 कैबिनेट के कोर मंत्रालयों में पिछली सरकार के मंत्रियों पर ही भरोसा जताया गया है। यहां खास बात ये रही कि सड़क एवम परिवहन मंत्रालय में गडकरी के साथ उत्तराखंड से हैट्रिक करने वाले सांसद अजय टम्टा को राज्यमंत्री के रूप में काम करने का मौका दिया गया है।

राजनाथ सिंह को फिर से रक्षा मंत्रालय, अमित शाह को पुनः गृह व सहकारिता, नितिन गडकरी को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय रिपीट,निर्मला सीतारमन को फिर से वित्त, अश्विनी वैष्णव को रेल के साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हालांकि पीयूष गोयल को इंडस्ट्री तथा धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्रालय फिर से सौंपा गया है।

बताते चलें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि के साथ ग्रामीण विकास समेत कई अहम विभाग दिए गए हैं।

वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ऊर्जा के साथ आवास व शहरी विकास का अहम मंत्रालय दिया गया है।

मोदी 3.0 केबिनेट में किसको कौन सा मंत्रालय मिला देखिए पूरी लिस्ट ….

Leave a Reply

Your email address will not be published.