श्री श्री रविशंकर ने किया सोनिया आनंद की पुस्तक “विवेकानन्द के संगीत का विश्लेषणात्मक अध्ययन”का विमोचन

देहरादून/दिल्ली

डॉक्टर सोनिया आनंद रावत की विवेकानंद के संगीत का विश्लेषणात्मक अध्ययन पुस्तिका का विमोचन श्री श्री रवि शंकर द्वारा किया गया।

इस मौके पर श्री श्री रविशंकर ने सोनिया आनंद रावत को अगले महीने बैंगलोर में बड़े स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में भजन गाने का भी न्यौता दिया।

बुधवार को उत्तराखंड की सोनिया आनंद रावत पुणे के त्रिवेणी आश्रम में श्री-श्री रवि शंकर से भेंट करने पहुंची। इस मौके पर श्री-श्री रविशंकर ने उनकी पुस्तक विवेकानंद जी के संगीत का विश्लेषणात्मक अध्ययन का विमोचन करते हुए उनकी इस सोच और कार्यों की सराहना की। इस मौके पर उन्होंने सोनिया से कहा कि वे उनकी और से अगले महीने बैंगलोर में बड़े स्तर पर होने वाले प्रोग्राम के लिए आमन्त्रित हैं और इस प्रोग्राम के दौरान सोनिया को भजन गाने का भी न्योता दिया। सोनिया के दोनों बच्चों को उन्होंने आशीर्वाद दिया और कहा कि उनको भी अगले महीने प्रोग्राम में अवश्य साथ लाए।

इस अवसर को सोनिया आनंद रावत स्वर्णिम एवम अद्भुत बताया और कहा कि श्री-श्री रविशंकर ने विवेकानंद पर आधारित इस पुस्तक के अनछुए पहलुओं को खूब सराहा । जो कि उनके ही नही बल्कि उत्तराखंड की बेटी होने के नाते पूरे उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। इस मौके पर ट्रस्टी कृष्ण कुमार, गणेश भट्ट, डॉक्टर हार्दिक पारे, सुभाष भट्ट आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.