वन भूमि स्थानांतरण से सम्बंधित प्रकरणों की लगातार समीक्षा होती रहे…डीएम सी रविशंकर

/center>

देहरादून – जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में शिविर कार्यालय में वन भूमि हस्तान्तरण से सम्बन्धित लम्बित प्रकरणों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा प्रभागीय वनाधिकारी, उप जिलाधिकारियों तथा लो.नि.वि और पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंताओं से विभिन्न स्तर पर लम्बित प्रकरणों के बारे में विवरण प्राप्त करते हुए प्रकरणों के लम्बित रहने का कारण भी पूछा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को प्रत्येक मामले की टाइमलाइन, समरी बनाने के निर्देश दिये, जिससे प्रकरणों का लम्बित रहने का कारण तथा जिस स्तर पर प्रकरण लम्बित है का स्पष्ट विवरण प्राप्त हो सके।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि किसी भी प्रकरण को लम्बित न रखा जाय और अवशेष प्रकरणों का 1 सप्ताह के भीतर निस्तारण किया जाए। जिलाधिकारी ने जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध लैण्ड बैंक का विवरण भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये साथ ही अपने स्तर से भी सभी सम्बन्धित अधिकारियों को समीक्षा करते रहने और 15 दिन के भीतर विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून राजीव धीमान, डीएफओ मसूरी कहकशा, उप जिलाधिकारी सदर गोपालराम बिनवाल सहित लो.नि.वि तथा पीएमजीएसवाई के विभिन्न क्षेत्रों के अधिशासी अभियन्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.