उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय एवं डीवीएस कॉलेज देहरादून अकादमिक और शोध के क्षेत्र में मिलकर करेंगे काम,दोनों के बीच एमओयू पर हुए हस्ताक्षर – Latest News Today, Breaking News, Uttarakhand News in Hindi

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय एवं डीवीएस कॉलेज देहरादून अकादमिक और शोध के क्षेत्र में मिलकर करेंगे काम,दोनों के बीच एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

देहरादून/हल्द्वानी

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय एवं डीवीएस कॉलेज देहरादून के बीच अकादमिक और शोध के क्षेत्र में मिलकर काम करने को लेकर एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

दोनों संस्थानों के मध्य यह सयुंक्त करार हुआ है। सयुंक्त करार पर मुक्त विश्वविद्यालय की तरफ से कुलसचिव प्रो. पीडी पंत तथा डीवीएस कॉलेज की तरफ से कॉलेज के प्राचार्य प्रो. वीपी पाण्डेय द्वारा हस्ताक्षर किये गए हैं।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. पंत ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति में अकादमिक और शोध गतिविधियों में गुणवत्ता और इन्हें प्रोत्साहन देने के लिए दूसरे संस्थानों से अनुबंध किये जाने पर जोर दिया गया है।

पंत ने कहा कि शिक्षा और शोध में सुधार लाने के उद्देश्य से विश्वविद्यालय लगातार अन्य संस्थानों से अनुबंध कर रहा है। उन्होंने कहा कि इसका लाभ राज्य के अन्य शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों और मुक्त विश्वविद्यालय के शिक्षार्थियों को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.