Breaking News
Home / Featured / महानगर कांग्रेस ने महंगाई को लेकर फूंका पुतला
महानगर कांग्रेस ने महंगाई को लेकर फूंका पुतला

महानगर कांग्रेस ने महंगाई को लेकर फूंका पुतला

प्रकाशनार्थ
देहरादून 16 सितम्बर,
बिजली, पानी, प्याज, टमाटर सहित सब्जियों एवं अनाजों के बढ़ते दामों तथा मंहगाई को लेकर महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।
इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है तथा आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है। बिजली, पानी के दाम हर साल बेतहाशा बढते जा रहे हैं। प्याज, टमाटर सहित सभी सब्जियां आम आदमी की थाली से गायब हो चुके हैं। अपने पिछले पांच साल के कार्यकाल में 100 दिन में मंहगाई कम करने का वायदा करने वाली मोदी सरकार ने मंहगाई से देश की जनता का छः साल में बुरा हाल कर दिया। 2014 में 450/- का रसोई गैस सिलेण्डर 723/- पहुुंच गया, पेट्रोल 74 रूपये 90 पैसे तथा डीजल 68 रूपये 30 पैसे पहुंच गया। भा0ज0पा0 सरकार ने उत्पाद शुल्क में 9 गुना की वृद्धि की है जिसका भार सीधा आम उपभोक्ता की जेब पर पडा है और जिसकी मार हमारी रसोई तक सीधी पहुंची है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनने पर मंहगाई कम करने, दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वायदा एक जुमला साबित हुआ। शिक्षित बरोजगार नौजवानों को रोजगार देने के बजाय मोदी उन्हें पकौडे तल कर बेचने की सलाह देतेे हैं।
मंहगाई ने देश की जनता की कमर टूट चुकी है। प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं तथा आम आदमी की थाली से प्याज गायब होने की कगार पर है। केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल व रसोई गैस के दाम रोज बढ़ाकर गरीब आदमी के पेट पर लात मारने का काम हो रहा है। दाल, सब्जियों की कीमतें आम आदमी की पकड से बाहर होती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एक ओर कोरोना महामारी के चलते बेरोजगार हो चुकी जनता पहले से मंहगाई की मार झेल जनता पर और मंहगाई का बोझ डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए था कि आम आदमी को बढती मंहगाई से राहत देने के लिए बिजली, पानी, हाउस टैक्स माफ किया जाना चाहिए था तथा खाद्य वस्तुओं के दाम कम किये जाने चाहिए थे परन्तु इसके विपरीत यह देखने में आया है कि बिना बिजली की रीडिंग के ही हजारों रूपये के बिल आ रहे हैं तथा बिलों को आॅन लाईन जमा करने का दबाव जनता पर डाला जा रहा है हम राज्य सरकार की गरीब विरोधी नीति की निन्दा करते हैं।
पुतला दहन करने वालों में पूर्व विधायक राजकुमार, नवीन सिंह पयाल, डाॅ0 विजेन्द्र पाल, इलियास अंसारी, अर्जुन सोनकर, अनिल बसनेत, सूरज राणा, नागेन्द्र रतूडी, अजय नेगी, प्रकाश नेगी, राहुल प्रताप राॅबिन, हरेन्द्र सिंह बेदी, अनिल नेगी, प्रयाशु छाबडा, शिवम कुमार, सतीश कुमार, मंजू चैहान, अजय बेलवाल, अमीचन्द सोनकर, आशू रतूडी, दिग्विजय चैहान, सुनील बांगा आदि शामिल थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top