Home / Featured / आठवें दिन की कथा देवी भागवत में माँ नन्दा देवी की झांकी और भजन संध्या ने झूमने को मजबूर किया
आठवें दिन की कथा देवी भागवत में माँ नन्दा देवी की झांकी और भजन संध्या ने झूमने को मजबूर किया

आठवें दिन की कथा देवी भागवत में माँ नन्दा देवी की झांकी और भजन संध्या ने झूमने को मजबूर किया

देहरादून

ईष्ट देव सेवा समिति एवं डालनवाला जन कल्याण समिति के तत्व देवी भागवत कथा आठवें दिन के पूर्व बेला पर आचार्य सुरेंद्र प्रसाद सुंद्रियाल ने भक्तों को मां भगवती स्वाहा, स्वधा का वर्णन एवं मां भगवती सुरभि गौ माता की कथा को श्रवण कराया।

सुंदरियाल महाराज ने मां भगवती के उत्तम चरित्र का वर्णन कर मां गौरा और शंकर के विवाह का वर्णन सुनाया। शनिवार को आठवें दिन विशेष तौर से संगम कला मंच के कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई एवं मां नंदा देवी राजजात की झांकी की जीवंत प्रस्तुति की। जिसमें सभी भक्तजन प्रसन्न होकर नृत्य करने पर विवश हो गए।

कथा के पश्चात विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें प्रवीण त्यागी ने मां भगवती की ज्योत को प्रज्वलित की एवं समिति के पदाधिकारी गण भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में मुख्य कलाकर के रूप में पहुँचकर भजन गायक सौरव मैथानी, ज्योति कृषाली,मधू एवं आचार्य ने सुंदर भजनों से माहौल को भक्तिमय बना दिया। जिसके बाद भक्ति रस में डूबकर समस्त मातृशक्ति कीर्तन मंडली एवं समिति के सभी पदाधिकारी देर रात तक झूमते रहे। इस अवसर पर महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष मूर्ति त्यागी,त्यागी सभा के अध्यक्ष सतीश कुमार,सचिव नीरज कांत त्यागी,आनंद त्यागी, संजय कुमार कद्दू,प्रवेश,सविता,पूनम,पूर्वी,दीपकअरुण,
मोहन सिंह नेगी,सुरेश नेगी,दिनेश थपलियाल आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top