Home / Featured / सर्वे चोक से रिस्पना पुल तक 4.60 करोड़ की लागत से बनेगा नाला,प्रभावितों को मिलेगा प्रतिकर …विधायक खजान दास
सर्वे चोक से रिस्पना पुल तक 4.60 करोड़ की लागत से बनेगा नाला,प्रभावितों को मिलेगा प्रतिकर …विधायक खजान दास

सर्वे चोक से रिस्पना पुल तक 4.60 करोड़ की लागत से बनेगा नाला,प्रभावितों को मिलेगा प्रतिकर …विधायक खजान दास

देहरादून

सर्वे चौक नाले का होगा कायांकल्प सर्वे चौक पर लम्बे समय से आ रहीं जल भराव की समस्या एवं रायपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर जाम की समस्या का क्षेत्रीय विधायक खजानदास द्वारा स्थाई समाधान निकालते हुयें आज सर्वे चौक से चुना भट्टा पुल तक ड्रेनेज कार्य का विधिवत शिलान्यास कर दिया ।

गौरतलब है कि खजानदास लम्बे समय से सर्वे चौक पर जल भराव की समस्या के निदान के लिए प्रयासरत थे जिस हेतु स्मार्टसिटी द्वारा PWD को नाला निर्माण के लिये अग्रिम रूप से 3 करोड़ की धनराशि उपलब्ध करा दी गई है।

पिछले कई बर्षो से सर्वे चौक से रायपुर को जाने वाले मार्ग पर जाम एवं जलभराव की समस्या से जुझ रहे जनमानस को विधायक खजानदास ने सड़क चौडीकरण एवं नाले के निर्माण का बड़ा तोहफा दिया है।

इस संबध में श्री दास ने बताया कि सर्वे चौक से रायपुर को जाने वाले मोटर मार्ग के चौड़ीकरण हेतु रू 4.60 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई थी जिसकी निविदाएं भी जारी कर दी गई है किन्तु सड़क चौड़ीकरण से प्रभावित व्यापारियों एवं भवन स्वामियों के लियें सड़क चौड़ीकरण के साथ प्रतिकर की व्यवस्था न होने के कारण सड़क का चौड़ीकरण नहीं हो पा रहा था विधायक दास के द्वारा की गई लम्बी जदोजहद से अब प्रभावित लोगों के लिए 16.07 करोड़ प्रतिकर की राशि स्वीकृत करने के साथ-साथ प्रतिकर भुगतान की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

श्री दास ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण के साथ ही जल भराव की समस्या के स्थाई निदान के लिए भी स्मार्ट सिटी के माध्यम से लोक निर्माण विभाग को सर्वे चौक से रिस्पना नदी तक नाला निर्माण के लिए अग्रिम रूप से 3 करोड़ की धनराशि दे दी गई है जिसका आज विधिवत् शिलान्यास कर दिया गया है और लगभग ३ (तीन माह) के भीतर उक्त कार्य को पूर्ण कर जनता को समर्पित कर दिया जायेगा सड़क चौड़ीकरण से जहाँ एक ओर लोगों को जाम से निजात मिलेगी वही दूसरी ओर जनमानस को गन्दगी से भी राहत मिलेगी।

इस अवसर पर सुनील उनियाल गामा मेयर देहरादून, लो०नि०वि० के अधिशासी अभियन्ता डी०सी० नौटियाल, सुनील शर्मा महानगर मंन्त्री भाजपा, बार सघ देहरादून के पूर्व अध्यक्ष राजीव शर्मा (बन्टू), अम्बेडकर मण्डल अध्यक्ष भाजपा विशाल गुप्ता, मण्डल उपाध्यक्ष भाजपा महेश गुप्ता, राहुल लारा, सोनी रावत वार्ड अध्यक्ष राजकुमार सचदेवा सहित कई लोग उपस्थित थे।

हालांकि क्षेत्र के कुछ दुकानदार इस मामले को लेकर विरोध दर्ज कर रहे हैं। इस बात को लेकर विधायक खजान दास कहते हैं कि छोटी मोटी बातों को लेकर इतना बड़ा प्रोजेक्ट रोका नहीं जा सकता लेकिन उन लोगो से बात कर मामले को जल्द सलझा लिया जाएगा। और प्रोजेक्ट टाइम पर ही पूरा होगा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top