ये सैलाब बता रहा राज्य में आने वाली है कांग्रेस की सरकार.. देवेंद्र यादव

देहरादून

 

प्रदेश की भाजपा सरकार की चौतरफा नाकामियों, पेट्रोल डीजल रसोई गैस खाने के तेल व अनाज की आसमान छूती कीमतों ,कोविड काल में सरकार की लापरवाही से हुई मौतों व हरिद्वार महाकुंभ के आरटीपीसीआर जांच घोटाले समेत महिलाओं का यौन उत्पीड़न जैसे ज्वलंत मुद्दों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के मुख्यमंत्री कूच के आह्वाहन पर आज कांग्रेसियों का सैलाब सड़कों पर उतर आया और कुछ समय के लिए कांग्रेस मुख्य्याले के आस पास का क्षेत्र ठहर सा गया। सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता टोलियों के रूप में कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने लगे थे। साड़े ग्यारह बजते बजते पूरा कांग्रेस भवन प्रांगण खचा खच भर गया था।

 

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की भाजपा सरकार पर जम कर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की सोच है कि वो हमेशा प्रदेश व देश की जनता को धर्म के नाम पर बांट कर सत्ता हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने पीएम मोदी के इस आश्वासन पर कि अगर राज्य में डबल इंजिन की सरकार बन जाएगी तो राज्य में हर बेरोजगार के हाथ को काम मिलेगा,किसान का कर्जा माफ़ होगा, भ्रस्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस होगी और महंगाई सौ दिनों में खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जनता ने मोदी जी की बातों पर विश्वास करते हुए भाजपा को 57 विधायकों का प्रचंड बहुमत दिया लेकिन बदले में जो कुछ मोदी जी ने कहा था जनता से उसका बिल्कुल उल्टा कर दिया। प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य की जनता ने डबल की जगह ट्रिपल इंजिन लगा दिया किन्तु बेरोजगारी 2017 के मुकाबले छह गुणा हो गयी , महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और महिलाओं की रक्षा तो ये भाजपाई क्या करते इनके संगठन महामंत्री व दो दो विधायक खुद अनाचार व दुराचार के मामलों में नामजद हो गए। प्रीतम सिंह ने कहा कि अब जनता की बर्दाश्त की इंतेहा हो गयी है और जनता इनसे मुक्ति चाहती है इसलिए कांग्रेस ने अब आर पार की जंग छेड़ी है जो अगले विधानसभा चुनावों में भाजपा राज के अंत और कांग्रेस सरकार की वापसी पर ही पूरी होगी।

 

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने घोषणा करी कि अब चाहे भाजपा के नए मुख्यमंत्री कितने ही प्रलोभन प्रदेश की जनता को दें लेकिन भाजपा की आम शौहरत इतनी खराब हो चुकी है कि जनता इन पर रती भर भी भरोसा नहीं करती। उन्होंने कहा कि जो भाजपाई कांग्रेस के जमाने में रसोई गैस पर पांच दस रुपये बढ़ने पर आसमान सर पर उठा लेते थे वो आजकल नदारद हैं जब माफी जी ने देश की महिलाओं की रसोई में सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है रसोई गैस साड़े आठ सौ का कर के। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना टैस्टिंग घोटाला करवा कर देवभूमि को पूरे देश में बदनाम करवा दिया। उन्होंने कहा कि अब राज्य में भाजपा की विदाई तय है और आने वाले विधानसभा चुनावों में राज्य में कांग्रेस का परचम लहराएगा।

 

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि आज मुख्यमंत्री आवास कूच में उमड़ा कार्यकर्ताओं का जनसैलाब अपने आप में इस बात का साफ संकेत है कि राज्य की जनता ने अपना मन अब कांग्रेस के लिए बना लिया है।

 

सभा के पश्चात कांग्रेसियों का रेला कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से राजपुर रोड होता हुआ मुख्यमंत्री आवास की ओर बड़ा तो घण्टाघर ,दर्शनलाल चौक , कनक चौक, दिलाराम चौक तक ट्रैफिक पूरी तरह थम गया। रैली दिला राम पहुंची तो दूसरा सिरा कांग्रेस मुख्यालय पर ही था। इससे जाहिर था कि शहर की यातायात व्यवस्था जाम होनी ही थी।लेकिन पुलिस की सारी व्यवस्थाये कोंग्रेसियों ने पूरी तरह ध्वस्त कर दी थी।लंबे लंबे जाम अधिकाँश सड़को पर देखे गए जहाँ गाड़ियां रेंग रेंग कर चलती नज़र आ रही थी।

 

कैंट रोड हाथीबड़कला चौकी के आगे बैरिकेडिंग लगा कर कंग्रेस कार्यकर्ताओं को जब पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की और तीखी नोंक झोंक हुई और इसी धक्का मुक्की में उनका कंधा उतर गया। पुलिस लाइन पहुंचने के बाद प्रीतम सिंह कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दे कर डॉक्टर के पास पहुंचे।

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विधायक काज़ी निज़ामुद्दीन,पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, विधायक आदेश चौहान, पूर्व मंत्री शूरवीर सजवाण,पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, विधायक ममता राकेश, पूर्व विधायक विजय पाल सजवाण, पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक रामयश सिंह, आर्येन्द्र शर्मा,प्रदेश महामंत्री संजय पालीवाल, टीटू त्यागी, राजेन्द्र शाह, हरीश पनेरू, महेश शर्मा, सुमित हृदयेश, गरिमा दसौनी, कमलेश रमन, शांति रावत, परिणीता बडूनि, मंजू तोमर , संजय किशोर , गौरव चौधरी, लाल चंद शर्मा, राज कुमार,महेश जोशी, विकास नेगी , राकेश राणा, साहब सिंह सजवाण सहित हज़ारों लोग आजके कूच में शामिल हुए।

कार्यक्रम का संचालन महामंत्री विजय सारस्वत ने किया।उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ,प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना समेत सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास कूच करते गिरफ्तार

पुलिस लाइन ले जाये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.