Breaking News
Home / Featured / राज्यपाल बेबिरानी मोर्य ने बद्रीनाथ धाम के दर्शन कर छात्रों को बांटे मोबाइल
राज्यपाल बेबिरानी मोर्य ने बद्रीनाथ धाम के दर्शन कर छात्रों को बांटे मोबाइल

राज्यपाल बेबिरानी मोर्य ने बद्रीनाथ धाम के दर्शन कर छात्रों को बांटे मोबाइल

देहरादुन
राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने सोमवार को बद्रीनाथ धाम पहुंच कर भगवान बद्रीनारायण की पूजा अर्चना करते हुए राज्य एवं देश की खुशहाली की कामना की। अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत राज्यपाल श्रीमती मौर्य बद्रीनाथ मंदिर पहुंचकर भगवान श्री बद्रीनाथ की स्तुति की। इस दौरान उनके पति प्रदीप कुमार मौर्य भी उनके साथ मौजूद रहे। पूजा अर्चना के बाद राज्यपाल ने अपने पति के साथ ब्रहमकपाल पहुंचकर अपने पित्रो का पिंडदान किया।
मंदिर से लौटते समय राज्यपाल ने साकेत तिराहे पर स्थित दुकानों से पारम्परिक पूजा सामग्री की खरीदारी की। इसके बाद बद्रीनाथ बस स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम मे जनपद चमोली के कक्षा 9 से 12 तक के आर्थिक तौर पर कमजोर एवं मेधावी 70 छात्र-छात्राओं को वर्चुअल पढाई के लिए जिओ4जी स्मार्ट फोन वितरित किए।
राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि देश दुनिया को जल्द कोरोना संकट से मुक्ति दिलाने के लिए मैने भगवान बद्रीनाथ से प्रार्थना की है। साथ ही देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दीर्घायु की कामना भी की है। उन्होंने कहा कि इस कोविड संकट के दौर मे गरीब एवं मेधावी बच्चों को ऑनलाइन पढाई करने मे परेशानी न हो, इसके लिए होनहार बच्चों को जिओ4जी स्मार्ट फोन दिए जा रहे है। राज्यपाल ने बच्चों को स्मार्ट फोन एवं मास्क बांटते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

राज्यपाल श्रीमती ने माणा गांववासियो के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए सभी गांववासियो को मास्क बांटे। माणा गांव के प्रधान ने राज्यपाल श्रीमती मौर्य को फूल माला एवं शॉल भेंट कर धन्यवाद ज्ञापित किया। राज्यपाल ने माणा पास का घस्तौली तक भ्रमण कर सेना के अधिकारियों का मनोबल भी बढाया और बार्डर रोड निर्माण मे लगी बीआरओ के अच्छे कार्यो की खूब प्रशंसा की। राज्यपाल ने देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी.डी.सिंह से चारधाम यात्रा के विषय में जानकारी ली।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top