Breaking News
Home / उत्तराखंड / सन्डे 16 जनवरी को परेड ग्राउंड ओर उसके आसपास नही लगेंगी फड़ ठेली…DIG/एसएसपी एके जोशी
सन्डे 16 जनवरी को परेड ग्राउंड ओर उसके आसपास नही लगेंगी फड़ ठेली…DIG/एसएसपी एके जोशी

सन्डे 16 जनवरी को परेड ग्राउंड ओर उसके आसपास नही लगेंगी फड़ ठेली…DIG/एसएसपी एके जोशी

देहरादून
यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु बनाए गए नए ट्रैफिक प्लान, जिसके तहत घंटाघर, ओरिएंट चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, दर्शन लाल चौक पर वनवे की व्यवस्था लागू की गई है, उपयोगिता हेतु 19 जनवरी रविवार को ट्रैफिक प्लान को ट्रायल के तौर पर लागू किया जाएगा। प्लॉन के दृष्टिगत पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अधिकारियों के साथ यातायात प्लॉन के तहत वन वे किए गए सभी चौराहों का स्थलीय निरीक्षण कर ट्रैफिक प्लान के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ट्रैफिक प्लान के क्रियान्वयन के दौरान ऐसे सभी चौराहों, जहां से यातायात को डाइवर्ट किया जा रहा है, वहां जनता को सूचना देने के लिए फ्लेक्सी अथवा साइन बोर्ड चस्पा किए जाए, जिससे उक्त मार्ग का प्रयोग करने वाले व्यक्तियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े तथा उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए प्रयोग किए जाने वाले मार्ग की पूर्ण जानकारी हो सके। इस दौरान वन वे किये गए चौराहों पर कुछ स्थानों को चिन्हित किया गया, जहां पर उक्त ट्रैफिक प्लान के सुचारू क्रियान्वयन के लिए बैरियर लगाये जा रहे है व पूर्व में लगाये गये डिवाइडर को हटाया जा रहा है, साथ ही उक्त मार्गो पर यातायात के अवरुद्ध होने की संभावना के दृष्टिगत कुछ कटो को बंद किया गया है।
प्रभारी निरीक्षक डालनवाला को 19 जनवरी को परेड ग्राउंड व उसके आसपास लगने वाले संडे मार्केट में किसी भी व्यक्ति को फड़,ठेली लगाने की अनुमति न देने के निर्देश दिए गए, इसके अतिरिक्त ट्रायल के दौरान यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु समुचित संख्या में पुलिस बल को नियुक्त करते हुए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए, जिससे कि यातायात प्लान के क्रियान्वयन के दौरान ऐसी कोई अनावश्यक रुकावट उत्पन्न ना हो, औऱ परेशानी का सामना करना पड़े।
नए यातायात प्लान के ट्रायल के दौरान वन वे किए गए मार्गों पर सीधे जाने वाले यातायात को सड़क के बाई लेन पर तथा अगले चौक से क्लॉक वाइज घूमने वाले यातायात को दायीं लेन में रखा जाएगा।
उक्त निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर, ग्रामीण, यातायात व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top